Saturday, February 4, 2023
spot_img
Homeब्रेकिंगमिड-डे-मील में मिली छिपकली, खाना खाने से 30 बच्चों की हालत बिगड़ी

मिड-डे-मील में मिली छिपकली, खाना खाने से 30 बच्चों की हालत बिगड़ी

मुजफ्फरनगर में प्राथमिक विद्यालय के मिड-डे-मील में छिपकली मिली है. छिपकली मिलने वाला विषाक्त खाना खाने से 30 बच्चों की हालत बिगड़ गई.

मुजफ्फरनगर : जिले के बीबीपुर गांव में बने प्राथमिक विद्यालय के मिड-डे-मील में बुधवार को छिपकली मिली है. छिपकली मिलने वाला खाना खाने से लगभग 30 बच्चों की हालत बिगड़ गई. आनन-फानन में सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने स्कूल में पहुंचकर जमकर हंगामा किया.

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को मिड-डे-मील में बच्चों को दूध और ताहरी दी गई थी. खाना खा रहे कुछ बच्चों ने शोर मचाया कि ताहरी में छिपकली है. जिन बच्चों ने ताहरी खायी थी, वह घबराकर रोने लगे. वहीं कुछ बच्चों ने घबराहट, सिर दर्द व उल्टी और लूज मोशन होने की बात बताई. जानकारी होने पर बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया था.

इस बाबत सीएमओ महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि लगभग 30 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी की हालत स्थिर है, बच्चों में घबड़ाहट है. सभी बच्चों को डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है. घटना के बाद बीएसए शुभम शुक्ला ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है. इसके अलावा लापरवाही बरतने वाले एक शिक्षामित्र का वेतन रोक दिया है. वहीं दोनों रसोइए को भी हटा दिया गया है.

मामला संज्ञान में आने के बाद राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल विद्यालय का निरीक्षण किया और बच्चों के उपचार की जानकारी ली. मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि सूचना मिली थी कि स्कूल में विषाक्त खाना खाने से बच्चों की हालत बिगड़ गई है.

सभी बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्कूल के खाने की सैंपलिंग की जा रही है, मामले की जांच की जाएगी. इसमें जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News