Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeदेशमिजोरम में पेट्रोल ले जा रहे टैंकर में लगी भीषण आग से...

मिजोरम में पेट्रोल ले जा रहे टैंकर में लगी भीषण आग से अब तक 11 की मौत

मिजोरम के आइजोल में पेट्रोल से भरे टैंकर में 29 अक्टूबर 2022 आग लग गई थी। टैंकर में आग लगने से पहले पेट्रोल लीक हो रहा था जिसे स्थानीय लोग इकट्ठा करने लगे कि तभी उसमें विस्फोट हो गया। घटना में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

आईजोल। मिजोरम के आइजोल जिले में 29 अक्तूबर को बड़ी घटना हुई थी। यहां के तुइरियाल में 22 हजार लीटर पेट्रोल ले जा रहे टैंकर में आग लग गई थी। पुलिस ने अब बताया है कि इस घटना में कुल 11 लोगों की मौत हुई है, जबकि पहले चार लोगों की मौत की बात सामने आई थी।

jagran

पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में कुछ दिन पहले 22000 लीटर पेट्रोल लेकर जा रहे टैंकर में लगी आग के बाद विस्फोट से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई।  मिजोरम की राजधानी आइजोल में तेल लेकर जा रहे एक टैंकर में 29 अक्टूबर को आग लग गई थी । आग लगने के बाद तेल टैंकर में जोरदार धमाका हुआ जिससे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि 18 लोग घायल हो गए थे। घायलों को अस्पलात में भर्ती कराया गया था, इजाल के दौरान कई लोगों की मौत हो गई। अब तक इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई।

टैंकर तेल लेकर चम्पई जा रहा था। चम्पई जा रहा तेल टैंकर राजधानी आइजोल से लगभग 18 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तुइरियाल इलाके में पहुंचा ही था कि हादसे का शिकार हो गया. बताया जा रहा है कि इस टैंकर में लगभग 22000 लीटर पेट्रोल भरा हुआ था।आग लगने के बाद पेट्रोल से भरे टैंकर में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जोरदार था कि आसपास के कुछ वाहन भी इसकी चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गए।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब टैंकर से छलक रहे पेट्रोल को लेने के लिए आसपास भीड़ लग गई। इसी दौरान वहां खड़े एक व्यक्ति ने लाइटर जला दिया, जिससे आग लग गई और भीषण हादसा हो गया। पुलिस ने लाइटर जलाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों का कहना है कि व्यक्ति ने दो नवंबर को अपना अपराध स्वीकार किया था, उसने कहा था कि उससे यह अनजाने में हुआ था। अधिकारियों ने बताया, आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News