Saturday, May 18, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगमिजोरम में पत्थर की खदान धंसी, 8 मजदूरों के शव मिले ,...

मिजोरम में पत्थर की खदान धंसी, 8 मजदूरों के शव मिले , 4 की तलाश जारी , सभी बिहार के रहने वाले

-

खदान का ठेका ABCI इंफ़्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के पास है और यहां पिछले ढाई साल से खनन का काम जारी था. स्थानीय प्रशासन भी मौके पर मौजूद है और मजदूरों को खदान से निकालने का प्रयास जारी है.

शिलांग । मिजोरम में सोमवार को पत्थर की खदान धंस गई. इसमें 12 मजदूर फंस गए थे. अब तक 8 शव बरामद हो चुके हैं और तीन लोगों के शरीर के कुछ टुकड़े बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि सभी बिहार के रहनेवाले हैं. SDRF, BSF और असम राइफल्स की टीमें मौके पर राहत और बचाव में जुटी हुईं हैं. अभी तक शवों की पहचान नहीं हो पाई है.

बताया जा रहा है कि यह पत्थर की एक बड़ी खदान है. खनन में लगे 12 मजदूर फंस गए थे. हादसा हनाठियाल जिले में हुआ है. अचानक हुए हादसे के कारण वहां मौजूद मजदूरों को भागने का मौका भी नहीं मिला. खबर मिलते ही आसपास के गांवों के लोग पहुंचे और फंसे लोगों को निकालने की कोशिश शुरू की.  SDRF, BSF और असम राइफल्स की टीमें अभी तक राहत और बचाव में लगी हुईं हैं.

इस खदान का ठेका ABCI इंफ़्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के पास है और यहां पिछले ढाई साल से खनन का काम जारी था. स्थानीय प्रशासन भी मौके पर मौजूद है और मजदूरों को खदान से निकालने का प्रयास जारी है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!