Saturday, June 22, 2024
Homeदेशमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र के बारामती में बड़ा हादसा , गोबर गैस की चेंबर में...

महाराष्ट्र के बारामती में बड़ा हादसा , गोबर गैस की चेंबर में उतरे 4 लोगों की मौत

-

महाराष्ट्र के बारामती मे दिल दहलाने वाली घटना सामने आई जहां, गोबर गैस चेंबर में फंसे कचरे को निकालने के लिए चेंबर में उतरे चार लोगों की मौत हो गई. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की उनके पड़ोसी भी शामिल है. घटना के बाद इलाके में मातम छाया हुआ है.

पुणे । महाराष्‍ट्र के बारामती तालुका के खांदज गांव में दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 4 लोगों की मौत हो गई. हादसा गांव के एक खेत में बनी गोबर गैस चेंबर में फंसे कचरे को निकालने के दौरान हुआ. महाराष्‍ट्र पुलिस के अधिकारी ने बताया कि गोबर गैस चेंबर में दम घुट जाने से चारों की मौत हो गई. ये लोग एक के बाद एक गोबर गैस की टंकी में उतरे थे. इसमें एक परिवार के 3 लोगों के साथ उनका एक पड़ोसी भी शामिल है. घटना के बाद इलाके में मातम छाया हुआ है.

इस मामले में पुलिस सूत्रों के मुताबिक, घटना पुणे से तकरीबन 100 किलोमीटर दूरी पर बारामती तालुका के खांदज गांव में हुई. इलाके में एक खेत में गोबर गैस का चैंबर है. इसी चेंबर से बिजली की मोटर की मदद से कुछ किसान सेलेरी मिश्रण में खेती को पानी दे रहे थे. बुधवार को सुबह साढ़े ग्यारह के करीब भानुदास अनंतराव आटोले इसी मोटर में कचरा फंसा होने की शंका पर चेंबर में उतरे. वह काफी देर तक बाहर नहीं निकले तो उनका बेटा प्रवीण उन्‍हें देखने के लिए और बाहर निकालने के लिए चेंबर में उतरा. लेकिन बेटा प्रवीण भानुदास अटोले बाहर नहीं आया तो भानुदास के भाई प्रकाश सोपान आटोले चेंबर में उतरे.

इलाज से पहले ही हो चुकी थी मौत, दम घुट जाने का कारण बताया
हालांकि काफी देर तक तीनोंं के बाहर नहीं आने के बाद पड़ाेसी बापूराव लहूजी गव्हाणे इन तीनों को खोजने के लिए चेंबर में उतर गए. ये सभी बाहर नहीं आ सके. घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय ग्रामीणों ने जेसीबी की मदद से इन चारों को बाहर निकाला और इलाज के लिए बारामती सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. हालांकि, चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि इलाज से पहले ही चारों की मौत हो गई थी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!