Tuesday, May 21, 2024
Homeदेशमहाराष्ट्र के अस्पताल में 4 बच्चों समेत सात और मरीजों की मौत...

महाराष्ट्र के अस्पताल में 4 बच्चों समेत सात और मरीजों की मौत , 48 घंटे में अब तक 31 की गई जान

-

महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ ने नांदेड़ के शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पिछले 24 घंटों में कथित रूप से दवाओं की कमी के कारण कम से कम 31 गंभीर रूप से बीमार मरीजों की मौत की घटना को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के आदेश दिये हैं।

नांदेड़ । महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ ने नांदेड़ के शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पिछले 24 घंटों में कथित रूप से दवाओं की कमी के कारण कम से कम 31 गंभीर रूप से बीमार मरीजों की मौत की घटना को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के आदेश दिये हैं। श्री मुश्रीफ ने सोमवार की शाम यहां संवाददाताओं से कहा कि वह घटना की ताजा जानकारी प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं तथा जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। वह स्वयं कल मंगलवार को कैबिनेट की बैठक के बाद नांदेड़ जायेंगे और घटना का जायजा लेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 12 बच्चों सहित 31 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए इसके लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। 

Raगांधी ने कहा ‘नांदेड़, महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में दवाइयों की कमी से 12 नवजात शिशुओं समेत 31 लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। भाजपा सरकार हजारों करोड़ रुपए अपने प्रचार पर खर्च कर देती है, मगर बच्चों की दवाइयों के लिए पैसे नहीं हैं। भाजपा की नज़र में गरीबों की ज़दिंगी की कोई कीमत नहीं है।’ 

प्रियंका वाड्रा ने कहा ‘दवाओं की कमी के कारण महाराष्ट्र में 12 शिशुओं समेत 31 मरीजों की मौत का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई हो और पीड़ति परिवारों को मुआवजा दिया जाए।’ 

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!