Saturday, June 22, 2024
Homeदेशमनीष सिसोदिया को CBI ने किया गिरफ्तार , सबूत मिटाने का आरोप

मनीष सिसोदिया को CBI ने किया गिरफ्तार , सबूत मिटाने का आरोप

-

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ गई है. रविवार शाम करीब 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद CBI ने गिरफ्तार कर लिया है. उन पर सबूत मिटाने का आरोप लगाया गया है. वहीं, इससे पहले सुबह CM अरविंद केजरीवाल ने पहले ही उनकी गिरफ्तारी को लेकर आशंका व्यक्त की थी.

नई दिल्ली । दिल्ली शराब घोटाले में CBI ने डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. उन पर सबूत मिटाने और उसमें छेड़छाड़ करने का आरोप है. सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. सिसोदिया को CBI ने रविवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया था. वे 15-20 मिनट लेट पहुंचे थे. घर से निकलने से पहले अपनी मां से मिले और उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद राजघाट जाकर बापू को श्रद्धांजलि दी. फिर रोड शो करते हुए CBI दफ्तर पहुंचे थे.

इस दौरान उन्होंने कहा था कि आज फिर CBI जा रहा हूं, सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा. लाखों बच्चों का प्यार और करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद साथ है. कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं. भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे. ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है. उन्होंने कहा कि सीबीआई दफ्तर जाने से पहले राजघाट पर आशीर्वाद लेने आया हूं.

आपके परिवार का पूरा ख्याल रखेंगेः सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था- भगवान आपके साथ है मनीष. लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआयें आपके साथ हैं. जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है. प्रभू से कामना करता हूं कि आप जल्द जेल से लौटें. दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतजार करेंगे. वहीं, सीएम केजरीवाल ने कहा था कि आप चिंता मत कीजिए सिसोदिया जी. हम आपके परिवार का पूरा ख्याल रखेंगे.

AAP ने बताया राजनीतिक केसः गिरफ्तारी की खबर के बाद AAP विधायक आतिशी ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. उन्होंने कहा कि हम तो सुबह से ही कह रहे थे कि डिप्टी सीएम को गिरफ्तार करने वाले हैं. ये एक पॉलिटिकल केस है. आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की बढ़ती हुई लोकप्रियता से बीजेपी को डर लगता है. आज बीजेपी को लग रहा है कि अरविंद केजरीवाल उन्हें देशभर में चुनौती दे रहे हैं.

AAP के 50 नेताओं को दिल्ली पुलिस ने लिया था हिरासत मेंःवहीं, सीबीआई मुख्यालय के पास धरना दे रहे आप के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था. दिल्ली पुलिस ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह, विधायक सौरभ भारद्वाज और गोपाल राय सहित आप के 50 नेताओं को हिरासत में ले लिया था. उन्हें फतेहपुर बेरी थाने ले जाया गया था. दिल्ली पुलिस ने अवांछित भीड़ से बचने के लिए सीबीआई मुख्यालय के पास धारा 144 लगा दी थी. सिसोदिया सुबह करीब 11.10 बजे जांच में शामिल होने के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे थे. सीबीआई मुख्यालय के बाहर पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई थी.

मुस्कुराते हुए CBI मुख्यालय पहुंचे थे सिसोदियाः आज यानी रविवार सुबह CBI मुख्यालय पहुंचकर सिसोदिया ने मीडिया से सिर्फ इतना कहा कि जांच में सहयोग कर रहा हूं. वह सीबीआई दफ्तर जाने के लिए अपने घर से पूरे उत्साह के साथ निकले. घर से कार में बैठकर निकलते समय विक्ट्री साइन दिखाया था. इस दौरान उनके चेहरे पर थोड़ी भी परेशानी नहीं दिखी. मुस्कुराते हुए सबका अभिवादन स्वीकार किया. कह रहे थे लड़ेंगे जीतेंगे.

पिछली तारीख पर नहीं गए थे: कथित शराब घोटाले में सिसोदिया मुख्य आरोपी हैं. CBI ने 18 फरवरी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. हालांकि, तब वे दिल्ली सरकार का बजट बनाने में बिजी होने का हवाला देकर नहीं गए थे. साथ ही CBI से अगली डेट मांगी थी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!