Saturday, July 13, 2024
Homeदेशमणिपुर में स्कूल बस पलटने से 8 बच्चों की मौत , 20...

मणिपुर में स्कूल बस पलटने से 8 बच्चों की मौत , 20 से ज्यादा घायल

-

अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है, क्योंकि कई छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है. दुर्घटनास्थल राज्य की राजधानी इंफाल से करीब 55 किलोमीटर दूर हुई है. स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दो छात्रों ने अस्पताल में भी तोडा दम.

इंफाल । मणिपुर के नोनी जिले में बुधवार सुबह छात्रों से भरी एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई।स्थानीय मीडिया के अनुसार, अब तक आठ बच्चों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि आशंका है कि यह संख्या 15 से अधिक हो सकती है।

तकरीबन 30 घायलों को इंफाल के मेडिसिटी अस्पताल ले जाया गया है।जानकारी के अनुसार, हादसे के वक्त यारिपोक के थम्बलनू हायर सेकेंडरी स्कूल की दो बसें छात्रों को स्टडी टूर पर खौपुम ले जा रही थी।

लोंगसाई तुबुंग गांव के पास हुआ हादसा, बचाव कार्य जारी

स्थानीय मीडिया के अनुसार, हादसा नोनी जिले में बिष्णुपुर-खोपुम रोड पर हुआ।बताया जा रहा है कि छात्रों से भरी बस अचानक से अनियंत्रित होकर खाई में फिसल गई और पूरी तरह पलट गई थी, जिससे कई छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई।

कुछ घायलों को बिष्णुपुर जिला अस्पताल ले जाया गया, जबकि गंभीर लोगों को इंफाल मेडिसिटी अस्पताल भेजा गया है।मौके पर प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस के लोग पहुंचे हैं। बचाव कार्य जारी है।

अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है, क्योंकि कई छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है. दुर्घटनास्थल राज्य की राजधानी इंफाल से करीब 55 किलोमीटर दूर हुई है.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि थम्बलनू हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र दो बसों में नोनी जिले के खौपुम के वार्षिक स्कूल अध्ययन दौरे पर गए थे और एक बस जिसमें छात्राएं यात्रा कर रही थीं, दुर्घटनाग्रस्त हो गईं.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!