Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगभ्रष्टाचार के आरोप में जिलाधिकारी सोनभद्र निलंबित, राजस्व परिषद से किये गए...

भ्रष्टाचार के आरोप में जिलाधिकारी सोनभद्र निलंबित, राजस्व परिषद से किये गए संबद्ध

सोनभद्र । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी दूसरी पारी के कार्यकाल की प्रथम कार्यवाही करते हुए सोनभद्र में खनन, जिला खनिज न्यास निधि से कराए जाने वाले कार्यों में अनियमितता विधानसभा चुनाव में लापरवाही बरते जाने के आरोप में जिलाधिकारी टी0के0 शिबू निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं।

विशेष सचिव श्रीहरि प्रताप शाही ने राज्यपाल की आज्ञा से जिलाधिकारी टी0के0शिबू के निलंबन आदेश किया जारी।निलंबन आदेश के लिए जारी पत्र के अनुसार पोस्टल बैलेट पेपर सील न करके सार्वजनिक स्थल पर प्रदर्शित होने के कारण मीडिया में खबर चलने के बाद पूरे जनपद में मतदान निरस्त होने की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। जिसके बाद आयुक्त विंध्याचल मंडल द्वारा जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर पुनःबैलेट पेपर सील कराकर प्रकरण का निस्तारण कराया गया और पूरे प्रकरण की जाँच करायी गयी जिसमें प्रथम दृष्टया जिलाधिकारी टी0के0 शिबू दोषी पाए गए।

जिलाधिकारी टी0के0शिबू के विरुद्ध आगे की जाँच के लिए आयुक्त वाराणसी मंडल को जाँच अधिकारी नियुक्त किया गया है। वहीं जिलाधिकारी टी0के0शिबू को निलंबन के बाद राजस्व परिषद लखनऊ से संबद्ध कर दिया गया है।जिलाधिकारी सोनभद्र के विरूद्ध की गई आज की कार्यवाही से एक बात तो स्पष्ट है कि योगी 02 कार्यकाल में उनके प्रथम कार्यकाल की तरह अधिकारी कर्मचारी उतनी आसानी से अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही पूर्वक कार्य करते हुए सरकार की नजर से बच नहीं पाएंगे।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News