Saturday, July 13, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयभूकंप से कांपा ईरान , सात लोगों की मौत , 440 लोग...

भूकंप से कांपा ईरान , सात लोगों की मौत , 440 लोग घायल , 5.9 मापी गई तीव्रता

-

उत्तर पश्चिमी ईरान के पश्चिम अजरबैजान प्रांत के खोय शहर में शनिवार रात 5.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक भूकंप के कारण ईरान की एक प्रांतीय राजधानी में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

तेहरान । तुर्की-ईरान सीमा के पास उत्तर पश्चिमी ईरान के पश्चिम अजरबैजान प्रांत के खोय शहर में शनिवार रात 5.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। समाचार एजेंसी के मुताबिक, भूकंप के कारण ईरान की एक प्रांतीय राजधानी में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ईरानी मीडिया और यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र (EMSC) ने इसकी जानकारी दी है। हालांकि ईरान की आईआरएनए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

भूकंप से कांपी ईरान की धरती, रिक्टर स्केल पर 5.9 मापी गई तीव्रता।

दो लोगों की मौत, 122 घायल 

रायटर ने आपातकालीन सेवाओं के अधिकारियों के हवाले से बताया कि अजरबैजान प्रांत के खोय शहर में भूकंप आने से सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 440 लोग घायल हो गए।

पश्चिमी अजरबैजान प्रांत में महसूस किए गए झटके

समाचरा एजेंसी ने बताया कि भूकंप के कारण खोय शहर में कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है। EMSC ने बताया कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.6 मापी गई और इसका केंद्र 10 किलोमीटर की गहराई में था। हालांकि ईरानी मीडिया ने बताया कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.9 थी और यह ईरान के पश्चिमी अजरबैजान प्रांत में आया था। ईरान के मीडिया ने ईरानी अधिकारियों के हवाले से बताया कि भूकंप से प्रभावित इलाकों में बचाव दल को भेजा गया है, जबकि अस्पताल को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!