Saturday, May 18, 2024
Homeदेशभारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का कर्नाटक सरकार पर हमला ,...

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का कर्नाटक सरकार पर हमला , बोले- यहां देश की सबसे भ्रष्ट सरकार

-

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कर्नाटक सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यहां कि सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है।

कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा के 26 वें दिन में आज राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी कदम से कदम मिला रही हैं. यात्रा कर्नाटक, मांड्या जिले के पांडवपुरा इलाके में शुरू हो गई है और सोनिया गांधी भी इस यात्रा में शामिल हो गई हैं. स्वास्थ्य कारणों के चलते वह एक किलोमीटर तक पद यात्रा करेंगी. सोनिया गांधी के इस यात्रा में शामिल होने से कार्यकर्ताओं और नेताओं में काफी उत्साह है भारी संख्या में महिलाएं इस पदयात्रा में शामिल हो रही हैं.

Breaking News in Hindi Today Live: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का कर्नाटक सरकार पर हमला, बोले- यहां देश की सबसे भ्रष्ट सरकार

नई दिल्ली / बेंगलुरु । कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में आज सोनिया गांधी भी शामिल हो गईं हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते कई दिनों से इस पदयात्रा में भाग ले रहे हैं। यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और कश्मीर तक चलेगी। इस बीच आज यात्रा के दौरान राहुल ने कर्नाटक सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यहां कि सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है।

यात्रा के दौरान एक ऐसी तस्वीर आई है, जिसको लेकर खूब चर्चा हो रही है. दरअसल, इस तस्वीर में राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के जूते बांधते नजर आ रहे हैं.

कर्नाटक से सोनिया गांधी का गहरा संबंध है. जब कभी गांधी परिवार पर राजनीतिक संकट आया है, तब दक्षिण भारत ने उसे मुश्किल से उबारा है. संघठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘हर दिन यात्रा मजबूत होती जा रही है और लोग दूर-दूर से इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं. वहीं सोनिया गांधी के इस यात्रा में शामिल होने से कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है. आम जनता में भी इस यात्रा का असर दिख रहा है और हम उन से प्रेरित हो रहे हैं.’

इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने सोनिया गांधी के इस यात्रा में शामिल होने पर कहा कि, ‘यह देश के लिए गर्व की बात है.’ राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की तब सोनिया गांधी देश में नहीं थीं. सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के समय अपने मेडिकल चेकअप के लिए विदेश गई थीं. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के तहत अब तक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में अब तक 600 किमी से अधिक की दूरी तय की गई है. वहीं यात्रा 24 अक्टूबर को तेलंगाना में प्रवेश करेगी और राज्य में 360 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

दरअसल भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी सहित पार्टी के अन्य नेता कुल 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. 7 सितंबर को इस यात्रा की शुरुआत की गई थी और यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा.

यात्रा को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के यात्रा में शामिल होने से कांग्रेस को कोई फायदा नहीं पहुंचेगा.

बसवराज बोम्मई का कांग्रेस पर कटाक्ष

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कटाक्ष किया है| उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के सभी नेता राज्य के लिए काम कर रहे हैं। बोम्मई ने कहा कि सोनिया के यात्रा में शामिल होने से उनपर कोई असर नहीं होगा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!