Monday, March 4, 2024
Homeदेशभारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 21 बाड़मेर में क्रैश…दोनों पायलट शहीद

भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 21 बाड़मेर में क्रैश…दोनों पायलट शहीद

-

बाड़मेर जिले के भीमड़ा गांव में गुरुवार रात को भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग 21 क्रैश हो गया. विमान क्रैश होने के साथ ही मौके पर आग लग गई. प्लेन क्रैश में दोनों पायलट शहीद हो गए.

बाड़मेर ।  भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित बाड़मेर जिले में गुरुवार रात को भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग 21 क्रैश हो गया । विमान क्रैश होने के साथ ही मिग 21 में आग लग गई । हादसे के बाद करीब एक किलोमीटर के इलाके में लड़ाकू विमान का मलबा फैल गया और उसमें भयंकर आग लग गई । प्लेन क्रैश में दोनों पायलट शहीद हो गए । मिग क्रेश की घटना से ग्रामीणों में दहशत फैल गई ।

सूचना के मुताबिक रात करीब 9 बजे जिले के बायतु थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव में भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग 21 क्रैश हो गया । विमान क्रैश होने साथ ही उसमें आग लग गई । प्लेन क्रैश में दोनों पायलट शहीद हो गए । वहीं मिग क्रैश होने की घटना के बाद पूरे गांव में दहशत फैल गई । हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस व जिला प्रशासन की टीम व दमकल की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंचीं ।

इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद वायु सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं । भारतीय वायुसेना ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि दुर्घटना में मिग-21 ट्रेनर विमान के दो पायलट शहीद हो गए हैं । पायलटों के शहीद होने पर वायुसेना ने शोक जताया है । दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

fighter plane crash in Barmer, Mig crash in barmer

वायु सेना का ट्वीट.

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बाड़मेर में मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की. वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

fighter plane crash in Barmer, Mig crash in barmer

रक्षा मंत्री ने की भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी आर चौधरी से बात

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!