Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगभदोही में दुर्गा पंडाल में आग लगने से 70 झुलसे , तीन...

भदोही में दुर्गा पंडाल में आग लगने से 70 झुलसे , तीन बच्चों एवम महिलाओं सहित पांच की मौत

भदोही में रविवार को दुर्गा पंडाल में आग लगने से 66 लोग झुलस गए. वहीं, तीन बच्चों सहित पांच की मौत हो गई है. इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. गंभीर रूप से घायल लोगों को वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है.

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में रविवार रात एक दुर्गा पूजा के पंडाल में आग लगने से 12 वर्षीय एक बालक की मौत हो गयी और करीब 52 लोग झुलस गए.

भदोही में रविवार को दुर्गा पंडाल में आग लगने से 70 लोग झुलस गए. वहीं, दो बच्चों सहित तीन की मौत हो गई है. गंभीर रूप से घायल लोगों को वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है.

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में बगल पोखरा के पास स्थित दुर्गा पंडाल में रविवार देर रात आरती के दौरान शॉर्ट सर्किट से पंडाल में आग लग गई. इसमें 70 लोग झुलस गए. डीएम गौरांग राठी ने बताया कि आरती के दौरान लगभग डेढ़ सौ लोग पंडाल में मौजूद थे. झुलसे लोगों को कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर वाराणसी ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया. घटना में दो बच्चों सहित तीन की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एडीजी वाराणसी, कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्रा, डीआईजी, जिला अधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार औराई थाना से सौ मीटर दूरी पर नरथुआ गाँव में एक पूजा समिति के पंडाल में रविवार की रात लगभग साढ़े नौ बजे भीषण आग लगने से एक बच्चे की मौत हो गयी और 52 लोग झुलस गए. आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट बताया जा रहा है.

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया आग लगने से झुलस कर अंकुश सोनी (12) की मौत हो गई और महिलओं एवं बच्चों समेत 52 अन्य लोग झुलस गए है. उनके अनुसार पुलिस और प्रशासन के उच्चाधिकारी भी मौके पहुंच गए और वे राहत एव बचाव में जुट गये. राठी ने बताया कि दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने के मामले की जांच की जा रही है.

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना रात करीब साढ़े नौ बजे हुई जब आरती चल रही थी. उनके अनुसार हादसे के वक्त पंडाल में करीब 300 लोग मौजूद थे. उनका कहना है कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है.

आग लगने के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई. जिसे जिधर रास्ता मिला वह भागने लगा. हालांकि आग लगने का कारण स्प्ष्ट नहीं हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के चलते आग लगी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिर्जापुर से 12 एंबुलेंस भेजी गई हैं.

जबकि भदोही जिले की करीब 30 एंबुलेंस भी लोगों को अस्पताल पहुंचाने में जुटी हुई है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने के बाद भगदड़ के हालात बन गए थे इस दौरान यह घटना घटी उस समय महिलाओं बच्चों के अलावा कई बुजुर्ग भी पंडाल में मौजूद थे. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News