Tuesday, December 7, 2021
Homeब्रेकिंगबेरोजगारी की मार झेल रहे बेरोजगार युवाओं की फाइल पास करने के...

बेरोजगारी की मार झेल रहे बेरोजगार युवाओं की फाइल पास करने के लिए घूस लेते एक बाबू का वीडियो हुआ वायरल

बेरोजगार फाईल लेकर कार्यालय का लगा रहे चक्कर , लाभ लेने के लिए उन्हें उसी विभाग के लोगों को घूस देना पड़ता है जिस विभाग के कंधे पर बेरोजगारों को रोजगार दिलाने की है जिम्मेदारी । समाजसेवी सावित्री देवी ने कमिश्नर व डीएम को कार्यवायी के लिए लिखा पत्र

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी भ्रष्टाचार पर अंकुश के लाख दावे कर लें पर निरंकुश नॉकरशाहों पर उनके इस बात का कोई असर नहीं है। ल जनपद सोनभद्र में बेरोजगार युवाओं व महिलाओं के लिये सरकारी सहायता के लियें सरकार द्वारा खादी ग्रामोद्याग विभाग से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने के लिए बेरोजगार युवाओं को विभाग की पूजा किये बिना कोई फाइल आगे नहीं बढ़ाई जाती। आपको बता दें कि इस विभाग से अच्छी साठ – गाठ या रसूखदार लोगों की ही फाइल सरकारी लोन / सहायता के लिए पास किया जाता है। बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवाओ को रोजगार के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदकर्ता बेरोजगार युवा के आवेदन की फाईल पर सुविधा शुल्क के रुप में रकम देना पड़ता है ।अगर नही देगें तो विभाग में कुछ दाल नही गल सकती।

इसका जीता जागता प्रमाण है कि उक्त विभाग द्वारा बेरोजगार युवाओं के धन दोहन से आजिज एक बेरोजगार ने अपनी फाइल पास करने के नाम पर की जा रही नाजायज धन की मांग पर विभाग के एक बाबू को घूस देने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।उक्त वीडियो के वायरल होते ही विभाग में खलबली मच गई।सभी अपना दामन बचाने की जुगाड़ में लग गए हैं।आपको बताते चलें कि समाजसेवी सावित्री देवी ने जिलाधिकारी व कमिश्नर को उक्त बाबू पर कार्यवाही के लिए लिखे पत्र में कहा गया है कि जनपद मुख्यालय स्थित ओवर ब्रिज के पास खादी ग्रामोद्याग विभाग में कार्यरत बाबु के द्वारा भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है जिसमें अधिकारी को घुस देने के नाम पर एक बेरोजगार आवेदनकर्ता से बाबु के द्वारा कार्यालय से बाहर आकर उसकी फाइल को आगे बढ़ाने के नाम पर सुविधा शुल्क लिया गया जिसका वीडियो एक पीड़ित के द्वारा बनाया गया ।

उक्त सम्बन्ध में महिला सुरक्षा एवं जन सेवा ट्रस्ट की अध्यक्ष सावित्री देवी ने मामलें को संज्ञान में लेते हुये सम्बन्धित व्यक्ति व विभाग के सम्मिलित कर्मचारी के खिलाफ नियमानुसार विभागीय कार्यवायी करने के लिये मंडलायुक्त , जिलाधिकारी को शिकायत प्रेषित की ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News