Friday, June 21, 2024
Homeदेशबीजेपी के वरिष्ठ नेता केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन , सीएम व...

बीजेपी के वरिष्ठ नेता केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन , सीएम व डिप्टी सीएम ने जताया शोक

-

बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. सीएम योगी व डिप्टी सीएम सहित कई नेताओं ने शोक जताया है.

प्रयागराज । पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर और यूपी विधानसभा के स्पीकर रहे पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी का रविवार की सुबह निधन हो गया. 88 साल के केशरी नाथ त्रिपाठी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी थे. वे प्रयागराज की शहर दक्षिणी सीट से कई बार विधायक चुने गए थे. पिछले कुछ दिनों से वे बीमार चल रहे थे. केशरी नाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी ने उनके निधन के बारे में जानकारी दी है.

 के प्रदेश अध्यक्ष भी थे. वे प्रयागराज की शहर दक्षिणी सीट से कई बार विधायक चुने गए थे. पिछले कुछ दिनों से वे बीमार चल रहे थे. केशरी नाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी ने उनके निधन के बारे में जानकारी दी है.

पश्चिम बंगाल का राज्यपाल रहते हुए ही उनके पास बिहार और त्रिपुरा के गवर्नर का भी अतिरिक्त प्रभार था. दिसंबर महीने में सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत पर पिछले दिनों उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इसके बाद तबीयत में सुधार होने पर उन्हें वापस घर लाया जा चुका था, लेकिन रविवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और सांसे थम गईं. रविवार की शाम को उनका अंतिम संस्कार रसूलाबाद घाट पर किया जाएगा.

पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी के निधन की खबर से भाजपा नेताओं में शोक की लहर दौड़ गयी है. इसी के साथ उनके घर शोक जताने के लिए लोग पहुंच रहे हैं. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि देने उनके घर जाएंगे. इसके साथ ही बीजेपी के कई दूसरे बड़े नेता भी उनके अंतिम दर्शन को प्रयागराज जाएंगे. केशरी नाथ त्रिपाठी प्रयागराज की शहर दक्षिणी सीट से विधायक होने के साथ ही जौनपुर लोकसभा सीट से 2004 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. इसके अलावा उन्हें इलाहाबाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील भी थे. साथ ही उन्हें संविधान का विशेषज्ञ माना जाता था.

मुख्यमंत्री ने पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी के निधन पर शोक व्यक्त किया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल तथा प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष केशरी नाथ त्रिपाठी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि केशरी नाथ त्रिपाठी एक वरिष्ठ और अनुभवी राजनेता थे. वे संसदीय नियमों, परंपराओं और विधि के गहरे जानकार थे. त्रिपाठी एक विद्वान अधिवक्ता और संवेदनशील साहित्यकार भी थे. उनके निधन से समाज की अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने जताया शोक
उनके निधन के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा है कि ‘भाजपा के वरिष्ठ नेता, पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल, उप्र के गौरव, हम सभी कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक पं केशरी नाथ त्रिपाठी के निधन से अत्यंत दुःखी हूं’. उन्होंने आगे लिखा कि भारतीय जनसंघ से भाजपा तक जीवन भर कार्य करने वाले पंडित जी का निधन पार्टी व राजनीतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोक संतृप्त परिजनों व समर्थकों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति’.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जताया शोक
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी शोक संवेदना जताई है. उन्होंने कहा है कि केशरी नाथ त्रिपाठी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता थे. जनसंघ से लेकर भाजपा तक उन्होंने काम किया उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सहित पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के पद पर रहने वाले केशरी नाथ त्रिपाठी के निधन से हम सब दुखी हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्मा शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. उनके परिजन व समर्थकों को दुख सहन करने की ईश्वर शक्ति प्रदान करें.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!