Monday, May 20, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगबिहार : मोतिहारी के ईंट भट्ठा में ब्लास्ट , 9 की मौत...

बिहार : मोतिहारी के ईंट भट्ठा में ब्लास्ट , 9 की मौत , 2 दर्जन के दबे होने की आशंका

-

रामगढ़वा के नरीलगिरी में ईंट भट्ठा चिमनी में ब्लास्ट की घटना के बाद आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई. राहत और बचाव कार्य जारी है. स्थानीय पुलिस और अधिकारियों की टीम मौके पर मौजूद है. घायलों की स्थिति भी बेहद गंभीर है.

मोतिहारी । मोतिहारी के रामगढ़वा के नरीलगिरी में ईंट भट्ठा चिमनी में ब्लास्ट हुआ है. ईंट भट्ठा की चिमनी में ब्लास्ट होने से 9 लोगों की मौत हो गई है. मलबे में 2 दर्जन से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका अभी जताई जा रही है. 16 लोगों का गंभीर स्थिति में रक्सौल में इलाज चल रहा है.

घटना के बाद आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई. राहत और बचाव कार्य जारी है. स्थानीय पुलिस और अधिकारियों की टीम मौके पर मौजूद है. घायलों की स्थिति भी बेहद गंभीर है. आसपास के लोगों का कहना है कि ब्लास्ट की आवाज़ काफी दूर तक सुनाई दी थी. बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ से बताया गया है कि हादसे के बाद SDRF की टीम ने घटनास्थल पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. मरने वालों में 4 स्थानीय लोग थे और 3 उत्तर प्रदेश के निवासी थे. पुलिस लगातार सहयोग कर रही है और जरूरी मदद पहुंचा रही है.

डीएम और एसपी कर रहे कैंपः 

बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को रक्सौल के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. मृतकों में ईंट भट्ठा के संचालक इरशाद अहमद भी शामिल हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी डॉ. कुमार आशीष समेत कई अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची है. कई थाना की पुलिस मौके पर कैंप कर रही है. दस एंबुलेंस बचाव कार्य में लगाए गए हैं.

एसडीआरएफ की टीम चला रही बचाव और राहत कार्यः

मलबे के नीचे से लोगों को निकालने के लिए एसडीआरएफ की टीम भी बुलायी गई है. एसडीआरएफ और अग्निशमन दल की टीम मलबा को हटाकर उसमें दबे लोगों को निकालने में लगी है. मौसम प्रतिकूल होने के कारण घना कोहरा के बावजूद बचाव और राहत कार्य जारी है. घटनास्थल के पास जेनरेटर और लाइट की व्यवस्था की गई है. घटनास्थल से लेकर अस्पताल तक अफरा-तफरी मची हुई है. लोग अपनों को ढूंढ़ने में लगे हैं. डीएम ने सात लोगों की मौत और नौ लोगों के जख्मी होने की पुष्टि की है. इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है. कई लोग अभी भी लापता हैं.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!