Saturday, April 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रबिजली विभाग की मनमानी के चलते वर्षों से बंद पड़ा है स्वास्थ्य...

बिजली विभाग की मनमानी के चलते वर्षों से बंद पड़ा है स्वास्थ्य उपकेंद्र -सन्तोष पटेल

-


सोनभद्र। जनतादल यूनाइटेड के जिलाध्यक्ष सन्तोष पटेल ने जिलाधिकारी को पत्र लिख कर विजली विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वर्षों से विजली विभाग को कनेक्शन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पैसा विद्युत विभाग को दे दिया है परंतु विद्युत विभाग के उदासीनता पूर्ण रवैये व भ्रष्टाचारी कार्यशैली, मनमानियों व जन विरोधी कार्यों के कारण नवनिर्मित रतवल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आज तक चालू नहीं हो पाया है।जिलाध्यक्ष ने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में विद्युत विभाग पर अंकुश लगाए जाने को लेकर जनता दल यूनाईटेड ने चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का विद्युतीकरण नही होता है तो जनतादल यूनाइटेड जनहित में बिजली विभाग के प्रांगण में ही धरना- प्रदर्शन को बाध्यहोगा । जनतादल यूनाइटेड की मांग के मुख्य बिंदु निम्नलिखित हैं-

  1. नवनिर्मित रतवल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का अविलंब विद्युतीकरण। क्योंकि बिजली विभाग को दिनांक- 07.11.2020 को UTR नंबर- BARB202011070312902529 के द्वारा 3,34,554/- रू0 अदा किया जा चुका है।
  2. अधिशासी अभियंता की शह पर बिजली बिल जमा कराते समय उपभोक्ताओं से बड़ी धनराशि लेने के बाद भी सरकारी कोष में अत्यंत कम पैसे का जमा किया जाना।
  3. विजिलेंस (प्रवर्तन दल- बिजली विभाग) द्वारा अधिशासी अभियंता की शह से उपभोक्ताओं के यहां छापेमारी की आड़ में अवैध वसूली किया तथा कराया जाना। विभागीय एवं पदीय कर्तव्यों के नाम पर अत्यंत ही गरीब या ऐसे छोटे उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई किया जाना, जो विजिलेंस टीम एवं अधिशासी अभियंता की आर्थिक क्षुधापूर्ति नहीं कर पाते हैं।
  4. विजिलेंस टीम द्वारा फर्जी निरीक्षण आख्या घर बैठकर ऐसे उपभोक्ताओं की तैयार की जाती है, जो टीम के भ्रष्टाचार का अंग नहीं बन पाते हैं।
    चूंकि उक्त पूरा प्रकरण पूरी तरह से जनहित का है और सभी लोगों का मुख्य मकसद जनता का हित ही होता है। इसलिए जनपद सोनभद्र के समस्त राजनीतिक दलों, गैर- राजनीतिक संगठनों, किसान संगठनों, स्वयं सेवी संस्थाओं से भी अपील है कि जनहित के मुद्दे पर संयुक्त रूप से आगामी 25.11.2021 को प्रातः 11 बजे से एक दिवसीय धरना- प्रदर्शन बिजली विभाग के प्रांगण में करते हुए आम जनता को कुछ राहत दिलाने का काम करें।
    अतः महोदय को अवगत कराना है कि जनहित को देखते हुए विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर जनता दल यूनाईटेड द्वारा विषयांकित तिथि को प्रातः 11 बजे से उपरोक्त मांगों एवं विषयों के आधार पर धरना- प्रदर्शन किया जाएगा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!