Saturday, April 20, 2024
HomeUncategorizedबिकरु कांड के मुख्य अभियुक्त विकास दुबे की पत्नी ने लगाया आरोप...

बिकरु कांड के मुख्य अभियुक्त विकास दुबे की पत्नी ने लगाया आरोप ‘ सील हुए घर में हुई चोरी ‘ पुलिस ने किया इंकार

-

ऋचा ने सबूत के तौर पर घर की टूटी कुंडी , खुले दरवाजे और दीवार पर पैरों के निशान की फोटो व वीडियो कृष्णा नगर पुलिस को दी है ।

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के प्रथम कार्यकाल में अपराधियों के खिलाफ चलाये गए अभियान के तहत सर्वाधिक चर्चित एनकाउंटर में से एक कानपुर के बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी ऋचा ने आरोप लगाया है कि उनके जिस मकान को पुलिस व एलडीए द्वारा सील किया गया था , वहां चोरों ने घर का ताला तोड़ कर अंदर चोरी की घटना को अंजाम दिया है । इसके लिए ऋचा ने सबूत के तौर पर घर की टूटी हुई कुंडी , खुले दरवाजे और दीवार पर पैरों के निशान की फोटो व वीडियो कृष्णा नगर पुलिस को दी है । हालांकि थाना प्रभारी कृष्णानगर विक्रम सिंह ने चोरी की घटना से इंकार किया है । कृष्णा नगर इंस्पेक्टर के मुताबिक , विकास दुबे की पत्नी ऋचा ने कई बार इंद्रलोक कृष्णा नगर स्थित अपने सील नए मकान से कीमती सामान चोरी होने की बात कहती रहती हैं । बुधवार को पुलिस की एक टीम ने घर पहुँच कर मौके का पड़ताल की थी । पुलिस के मुताबिक ऋचा के घर का मुख्य गेट का ताला बंद था । मकान में चोरी नहीं हुई है । इंस्पेक्टर का कहना है कि क्षेत्र में पुलिस गश्त करती रहती है । फिलहाल अब तक की जांच में चोरी की पुष्टि नहीं हुई है ।

आखिर क्या है बिकरु के विकास दुबे का मामला

दरअसल , 2 जुलाई 2020 की रात कानपर के बिकरु गांव में रहने वाले गैंगस्टर विकास दुबे ने उसके घर दबिश देने आई पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया था । जिसमें सीओ और एसओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी ।उसके बाद कि पुलिस कार्यवाही में पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे समेत छह बदमाश भी मारे गए थे जिसमे उक्त हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त विकास को उत्तरप्रदेश पुलिस ने उज्जैन शहर से गिरफ्तार किया था और वहां से उत्तर प्रदेश लाते समय जिस कार से विकास को लाया जा रहा था वह पलट गई और उसमें से निकल कर भागते समय विकास को पुलिस ने मार गिराया था।जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस पर तमाम तरह के आरोप भी लगाए गए थे।उसके बाद अपराध से बनाई गई विकास दुबे की परिसम्पत्तियों को सील करने की कार्यवाही शुरू हुई थी जिसमे पुलिस ने 22 जुलाई को कृष्णा नगर के इंद्रलोक कालोनी स्थित विकास दुबे के मकान को सीज किया था । वहीं 26 सितंबर 2022 को विकास के भाई दीपक दुबे की पत्नी अंजलि दुबे का मकान भी सीज कर दिया गया था ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!