Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeफीचरप्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ककरही पर हुआ स्वास्थ्य मेले का आयोजन

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ककरही पर हुआ स्वास्थ्य मेले का आयोजन

करमा । भारत अपनी आजादी के 75 वें वर्ष को आजादी केअमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है जिसके तहत सरकार जनकल्याण के कार्यक्रम को आम जन तक पहुंचाने के लिए सतत प्रयास कर रही है इसी के तहत कर्मा ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केकराही में स्वास्थ्य मेले का अयोजन सोमवार को किया गया । अयोजन के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे , विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख रावर्ट्सगंज/ भाजपा अनुसूचित मोर्चा काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजीत रावत तथा स्वास्थ विभाग के मुखिया मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश सिंह ठाकुर के उपस्थिति में शुभारंभ किया गया । स्वास्थ्य मेले में विभिन्न विभाग से आए अधिकारी , कर्मचारियों ने भाग लेकर अपने अपने विभाग की विकास योजनाओ का स्टॉल लगाकर उनके विभाग से चलने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता को उपलब्ध कराई।

मुख्य अतिथि अजीत चौबे ने मेले में आये लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं के बारे में आप सभी लोग यहाँ लगे हुए विभागीय स्टॉल से हासिल कर सकते हैं । सरकार की मनसा है कि ग्रामीण क्षेत्र में चिकित्सा संबंधी सुविधा के लिए नि : शुल्क चिकित्सा प्रदान कर जनता को अधिक से अधिक लाभ दिला सके । सीएमओ डा रमेश सिंह ने चिकित्सा क्षेत्र से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में सविस्तार जानकारी दिया ।

सदर प्रमुख अजीत रावत ने कहा कि गरीब जनता के हित के लिए भाजपा सरकार गांव गांव , ब्लाक स्तर पर , जिला स्तरीय चिकित्सालयों में निः शुल्क मेले का अयोजन कराकर गरीब जनता को उसके घर के नजदीक स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करा रही है । प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ककराही के प्रभारी / अधीक्षक डॉ एस के चतुर्वेदी द्वारा मेले में आए सभी आगंतुकों के लिए समुचित व्यवस्था कराई गई।इस मौके पर चिकित्सा एवं अन्य विभाग के अधिकारी / प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

मेले में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रामकुमार ने बताया कि ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले में स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना ही मेले का मुख्य उद्देश्य है । इस मौके पर डॉ अंजनी कुमार द्विवेदी , डॉ अरविंद सिंह , डॉक्टर अभिषेक पांडे, डॉ ममता सिंह , डॉ अवधेश सिंह एवं भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष राजेश कुमार मिश्र , सुरेश शुक्ला , धर्मेंद्र शर्मा मंडल अध्यक्ष , मनीष मिश्र महामंत्री , सतीश पांडेय , सुधीर सिंह , उमाकांत मिश्र , उपस्थित रहें ।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News