Saturday, May 18, 2024
Homeलीडर विशेषप्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम के तहत सीडीओ व अपर जिलाधिकारी ने...

प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम के तहत सीडीओ व अपर जिलाधिकारी ने लगाई गांव में किसान चौपाल, समस्याओं का किया मौके पर निस्तारण

-

सोनभद्र। भारत सरकार एवं राज्य सरकार के निर्देश पर शुसासन सप्ताह के अंतर्गत “प्रशासन गांव की ओर” कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत गोठानी विकास खंड चोपन में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार एवं अपर जिलाधिकारी सहदेव मिश्र ने किसान चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी तथा उसका निस्तारण किया। उक्त कार्यक्रम का उद्देश्य प्रशासन द्वारा किसान दिवस के अवसर पर गांव में किसानों की समस्याओं का निस्तारण किया जाना था। जन चौपाल में मुख्य विकास अधिकारी ने गांव के लोगों से कहा कि प्रशासन सदैव आपके साथ है आपके किसी भी शिकायत के निस्तारण के लिए प्रशासन की पूरी टीम गांव की ओर है। मौके पर ही इसका निस्तारण किया जा रहा है।

आज ही नहीं अपितु ग्राम पंचायतों में प्रत्येक सोमवार को रोस्टर के अनुसार जन चौपाल का आयोजन कर शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है। किसानों के शिकायतों के निस्तारण के लिए प्राथमिकता पर निवारण किया जा रहा है। आज मुख्य रूप से किसानों को सरकार के सभी लाभकारी योजना को बताया गया। जन चौपाल में अपर जिलाधिकारी ने सभी का आह्वान किया कि आप अपनी बात को प्रशासन के समक्ष निःसंकोच रूप से रखें जिससे कि उसका निस्तारण किया जा सके ।आज सभी को अपनी बात रखने का अधिकार संविधान में दिया गया है।

आज किसान दिवस के अवसर पर तथा प्रशासन गांव की ओर सुशासन सप्ताह मनाया जा रहा है जिसमें लोगों की शिकायतों को प्राथमिकता के तौर पर निस्तारित किया जा रहा है। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान, सचिव, सहायक विकास अधिकारी पंचायत, खंड विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी, डीपीआरओ विशाल सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!