Saturday, July 13, 2024
Homeराजनीतिप्रशासनिक मशीन में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लगाया गिरीस ताकि सारे...

प्रशासनिक मशीन में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लगाया गिरीस ताकि सारे पुर्जे ठीक से कर सकें कार्य

-

(उप मुख्यमंत्री के जनपद दौरे की पड़ताल करती समर सैम की रिपोर्ट )

सोनभद्र। उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश बृजेश पाठक ने जनपद सोनभद्र का दो दिवसीय भ्रमण कर सरकार की तरफ से जनहित में चलाई जा रही योजनाओं का धरातल पर जाना हाल।आपको बताते चलें कि डिप्टी सीएम का 6 फरवरी को दुपहर एक बजे के करीब हिन्दुवारी तिराहे पर भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा में जिला महामंत्री विनय श्रीवास्तव ने भाजपा कार्यकर्ताओं साथ फूल मालाओं से उनका भव्य स्वागत एवं अभिनन्दन किया। उसके बाद डिप्टी सीएम ने दुपहर में जनपद एवं सत्र न्यायालय जिला कचेहरी रॉबर्ट्सगंज सोनभद्र में बार एसोसिएशन सोनभद्र के पदाधिकारियों के साथ शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत किया। उसके बाद वह सायंकाल कोन ब्लाक के ग्राम पंचायत चांचीकलां में जयप्रकाश चतुर्वेदी द्वारा आयोजित श्री महालक्ष्मी यज्ञ, वनवासी आदिवासी सम्मेलन एवं दिव्यांगजन-वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह में भी शामिल हुए। इसके पश्चात ग्राम चतरवार में आचार्य दिलीप कृष्ण भारद्वाज के पूज्य पिताजी के निधन पर शोक संवेदना प्रकट करने गये। इसके बाद डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जनपद के जनप्रतिनिधियों, भाजपा पदाधिकारीगण के साथ बैठक कर विकास के चल रहे कार्यक्रमों के क्रियान्वयन पर विचार विमर्श किया। ततपश्चात सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं व विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा किया।

समीक्षा के दौरान जनपद के प्रशानिक क्रियाकलापों के क्रियान्वयन हेतु पार्टी के नेताओं के साथ अधिकारियों के सम्बन्ध पर भी उन्होंने जानकारी हासिल की। वहीं अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि अपने काम काज में ट्रांसपेरेंसी लाये। पूर्ववर्ती सरकारों में जो चल रहा था, वह भाजपा सरकार में नहीं चलेगा। अधिकारी अब यह जान लें कि भाजपा सरकार ज़ीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से मिलकर उन्हें भाजपा युवा मोर्च के जिला महामंत्री विनय श्रीवास्तव ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। तेज़तर्रार युवा नेता एवं चर्चित समाजसेवी विनय श्रीवास्तव ने डिप्टी सीएम से मुलाकात करके पीडब्ल्यूडी में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं टेंडर प्रक्रिया में ठेकेदारों के साथ दुरभिसंधि करके सरकार को बदनाम करने की साजिश से भी डिप्टी सी एम को अवगत कराया।इसके बाद उन्होंने डिप्टी सीएम को बताया कि खनन सिंडिकेट द्वारा अवैध खनन का खेल खुलेआम खेला जा रहा है। उन्होंने खनिज एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के विरुद्ध मय सुबूत लिखित शिकायत किया ,इस पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने उन्हें भरोसा दिलाया कि न्यायोचित जांच कराकर सम्बन्धितों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। डिप्टी सीएम ने जनपद सोनभद्र में पीडब्ल्यूडी एवं खनिज विभाग में व्यापक पैमाने पर व्याप्त भ्र्ष्टाचार को सीएम के सामने रखने का भरोसा भी भाजपा नेता विनय श्रीवास्तव को दिलाया। सोनभद्र दौरे के दौरान डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि पार्टी नेताओं के साथ समन्वय बनाकर जनपद को विकास के पथ पर अग्रसर करने में अपनी महत्ती भूमिका का निर्वहन करें।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से आधा घण्टे तक खनिज एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के कारनामों पर चर्चा के बाद भाजपा नेता विनय श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि मुलाकात सार्थक रही। अब भ्र्ष्टाचार और कमीशनखोरी को जड़से उखाड़कर फेकने का समय आ गया है। योगी सरकार के ज़ीरो टॉलरेंस की पॉलिसी में पीडब्ल्यूडी और खनिज विभाग भ्र्ष्टाचार रूपी सूजा घोपने के एक सूत्रीय काम को अंजाम देने में दिन रात बेखौफ होकर लगा हुआ है। अब मेरे रहते सपा सरकार के सॉफ्टवेयर वाले अधिकारियों की भ्र्ष्टाचार की मंशा कभी भी परवान नहीं चढ़ सकती। विनय श्रीवास्तव ने आगे बताया कि पूजनीय योगी आदित्यनाथ जी महाराज के आशीर्वाद से भ्र्ष्टाचार की इस गंगोत्री को मैं जब तक जीवाश्म में नहीं बदल दूंगा तब तक मैं चैन की सांस नहीं लूंगा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!