Tuesday, February 27, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रप्रयास शिक्षक सम्मान से सम्मानित हुए शिक्षक

प्रयास शिक्षक सम्मान से सम्मानित हुए शिक्षक

-

सरस्वती शिशु मंदिर चोपन में आयोजित हुआ कार्यक्रम

। अजय भाटिया ।

चोपन । सोनभद्र। सोमवार को भारत रत्न महान शिक्षाविद,देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाई गई।

इस अवसर पर समस्त शिक्षण संस्थाओं में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कई विद्यालयों में बच्चे शिक्षक के रूप में और शिक्षक छात्र के रूप में नजर आए। बच्चों ने जहां आज अपने गुरुजनों को उपहार स्वरूप लेखनी भेंट कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया, वही शिक्षण संस्थाओं में गुरुजनों को उपहार देकर सम्मानित किया गया।

इसी क्रम में सरस्वती शिशु मंदिर चोपन में हुए कार्यक्रम में सामाजिक संस्था प्रयास सामाजिक सेवा समिति ने शिक्षकों का सम्मान किया।

विद्यालय में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित प्रयास के अध्यक्ष अजय भाटिया , अग्रवाल समाज चोपन के यशस्वी अध्यक्ष नन्द किशोर अग्रवाल ,प्रयास के संरक्षक सदस्य चंद्रकांत द्विवेदी , समाजसेवी साथी प्रदीप अग्रवाल ,काशी हिंदू विश्वविद्यालय की प्रतिभावान छात्रा प्रिया भाटिया ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा की गई एवं बच्चों ने स्वागत गीत एवं अन्य मनोहारी कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के पूर्व मध्यावकाश तक बच्चे शिक्षक की भूमिका में और शिक्षक बच्चों की भूमिका में दिखाई दिये।

इस अवसर पर जहां शिक्षकों की भूमिका निभाने वाले बच्चों को प्रयास द्वारा उपहार प्रदान किए गए वहीं शिक्षकों को प्रयास सामाजिक सेवा समिति द्वारा प्रयास शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन विद्यालय के यशस्वी प्रधानाचार्य श्री सुनील कुमार जी द्वारा किया गया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!