Tuesday, February 27, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रप्रदेश में शराब बन्दी लागू करने की मांग : आर्य समाज

प्रदेश में शराब बन्दी लागू करने की मांग : आर्य समाज

-

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

शराब बंदी को चुनावी घोषणापत्र में शामिल करें राजनैतिक दल:

।। अजय भाटिया।।

सोनभद्र। विधानसभा चुनाव से पहले आर्य समाज ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश में संपूर्ण शराबबंदी लागू करने की पुरजोर मांग की है।इसके लिए व्यापक रूप से जन जागरण अभियान चलाने की रणनीति बनाई गई है।

इस संदर्भ में आर्य समाज की मातृ संस्था आर्य प्रतिनिधि सभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र पाल वर्मा ने कहां के आजादी के पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने आजादी मिलने पर सबसे पहले शराब बंदी की बात कही थी लेकिन इतना कालखंड बीत जाने के बाद भी अभी तक इसे लागू नहीं किया गया।

संविधान में नशे का व्यापार प्रतिबंधित है लेकिन सरकारें खुद ही नशे के व्यापार में संलिप्त हैं। श्री वर्मा ने सवाल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जब देश में विकास के लिए गुजरात मॉडल के बात करते हैं तो गुजरात की तर्ज पर शराब बंदी लागू करने की बात क्यों नहीं करते ?

बिहार जैसा पिछड़ा राज्य जब अपने प्रदेश में शराब बंदी लागू कर सकता है तो उत्तर प्रदेश में इसे लागू क्यों नहीं किया जा सकता?
श्री वर्मा ने कहा कि जो राजनैतिक दल अथवा प्रत्याशी शराबबंदी को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल कर विधानसभा में मजबूती से उठाने की बात करेगा आर्य समाज उसी का समर्थन करेगा।

जब तक शराब बंदी को कानूनी जामा नहीं पहनाया जाएगा तब तक इस पर रोक संभव नहीं है। आर्य समाज ने समय-समय पर शराबबंदी को लेकर कई आंदोलन किए हैं और अब एक बार फिर विभिन्न स्तर पर इसके लिए व्यापक अभियान चलाया जाएगा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!