Friday, March 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रप्रदेश में पूर्ण शराब बन्दी को लेकर आर्य समाज चलाएगा प्रदेश व्यापी...

प्रदेश में पूर्ण शराब बन्दी को लेकर आर्य समाज चलाएगा प्रदेश व्यापी अभियान

-

गांधी जयंती के अवसर पर 2अक्टूबर को आर्य समाज देगा जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन

धार्मिक तीर्थ स्थलों अयोध्या, मथुरा, काशी, प्रयागराज, चित्रकूट सहित सभी धार्मिक स्थलों को शराब मुक्त घोषित करने की मांग

अपराध और दुर्घटनाओं की जननी है शराब

।। अजय भाटिया ।।

सोनभद्र। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर , रविवार को आर्य प्रतिनिधि सभा उत्तर प्रदेश के आह्वान पर उत्तर प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी की मांग को लेकर आर्य समाज और उसके संगठन पूरे प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री के नाम संबोधित 5 सूत्रीय ज्ञापन प्रदेश के सभी जिलों में जिलाधिकारियों को सौंपेंगे ।

इस आशय की जानकारी देते हुए जिला आर्य प्रतिनिधि सभा सोनभद्र के मीडिया प्रभारी अजय भाटिया और आर्य समाज चोपन के प्रधान संजय जैन ने कहा कि प्रदेश स्तर पर आर्य समाज वर्षों से शराब बंदी की मांग को लेकर समय समय पर अभियान चलाता रहा है।

इसी क्रम में प्रदेश सभा के प्रधान माननीय देवेन्द्र पाल वर्मा एवं जिला सभा के प्रधान माननीय कपिल देव सिंह आर्य के निर्देश पर अपराध और दुर्घटनाओं की जननी शराब को पूरे राज्य में प्रतिबंधित कर पूर्ण शराब बंदी कानून बनाने, प्रदेश में शराब के सभी वैध अवैध कारखानों को तत्काल बंद करने, प्रदेश के तीर्थ स्थलों में शुमार अयोध्या, मथुरा, काशी, प्रयागराज, चित्रकूट सहित सभी धार्मिक स्थलों को शराब मुक्त घोषित करने ।

संविधान के अनुच्छेद 47 जिसमें किसी भी राज्य में नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक मादक पदार्थों को राज्य सरकार नहीं चलने देगी का प्राविधान है,को लागू करने एवं प्रदेश में अबतक घटित जहरीली शराब कांडों की न्यायिक जांच कराकर दोषी जनों की संम्पतियों को बुलडोजर से ढहाये जाने की प्रमुख मांगों को लेकर सोनभद्र में भी आर्य समाज का एक प्रतिनिधि मंडल माननीय मुख्यमंत्री जी के नाम संबोधित 5 सूत्रीय ज्ञापन माननीय जिलाधिकारी सोनभद्र को सौंपेगा।

सोनभद्र जिले की समस्त इकाई समाजों से इस कार्यक्रम में सक्रिय सहभागिता की अपील की गई है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!