Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगप्रदर्शन कर ग्रामीणों ने भाजपा नेता पर वन महोत्सव के तहत लगे...

प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने भाजपा नेता पर वन महोत्सव के तहत लगे पौधों को उखाड़ने का लगाया आरोप,जिलाधिकारी से कार्यवाही करने को दिया पत्रक

सोनभद्र । जहां एक तरफ सीएम योगी की पहल पर जिला प्रशासन वृक्षारोपण कर पर्यवारण को संतुलित करने का काम कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सत्ताधारी दल के ही एक नेता इस अभियान को पलीता लगाने में जुट गए हैं। मामला नगवाँ विकास खंड क्षेत्र के गोटीबाँध गांव का बताया जा रहा है। आज इसकी शिकायत लेकर ग्राम प्रधान के नेतृत्व में भारी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुँचे ग्रामीणों ने भाजपा नेता के विरुद्ध प्रदर्शन कर अपर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंप कर कार्यवाही की मांग की है।

शिकायती पत्र के माध्यम से ग्राम प्रधान संदीप जायसवाल ने बताया कि गत मंगलवार को अमृत सरोवर तालाब के भीटे पर वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण कराया गया था लेकिन बुधवार को भाजपा नेता मौके पर पहुँचे और मजदूरों को गाली गलौज देते हुए पौधों को उखाड़ने लगे। मना करने पर उक्त भाजपा नेता ने उक्त जमीन को अपना बताते हुए गांव के लोगों को देख लेने की धमकी देने लगे। जबकि क्षेत्रीय लेखपाल ने नापी कर उक्त आराजी नं0 240 रकबा 0.0820 हे0 भूमि तालाब के नाम से खतौनी में दर्ज होना बताया था जिसके बाद ही उक्त भूमि पर पौधरोपण कराया गया था।

ग्राम प्रधान ने बताया कि बुधवार को इस पूरे मामले को लेकर क्षेत्रीय लेखपाल व उसकी तरफ से सरईगढ़ चौकी में भाजपा नेता के विरुद्ध अमृत सरोवर के तहत किये गए पौधरोपण को उखाड़ कर फेंक देने और उसके मोबाइल नम्बर से लेखपाल के साथ गाली-गलौज करने को लेकर एक तहरीर भी दिया गया किंतु पुलिस द्वारा मामला सत्ताधारी दल के नेता से जुड़े होने को लेकर तहरीर न लेकर मौखिक रूप से मामले को सलटाने का दिन भर प्रयास किया जाता रहा।

आज कलेक्ट्रेट पर जिलाधिकारी से मिल कर उक्त मामले में हस्तक्षेप कर कार्यवाही की मांग करने वालो में दिलीप, प्रभु, शारदा, सुगवंती, विजय, धारी मुसहर, तेतरी, हीरा केशरी, दुलारे मुसहर, जमुना मुसहर, उमेश, गिरजा, रामसखी मुसहर, प्रेम मुसहर, धनुष मुसहर, देवनारायण, गीता, जोखनी समेत भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News