Saturday, July 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्र"पूर्वांचली समाज और उसका विकास" विषय पर विचार गोष्ठी का अयोजन 6...

“पूर्वांचली समाज और उसका विकास” विषय पर विचार गोष्ठी का अयोजन 6 अक्टूबर को

-

सोनभद्र । अलग पुर्वांचल राज्य की मांग कर रहे संगठन पुर्वांचल राज्य जनमोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव – पवन कुमार सिंह एडवोकेट ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि आजादी की लड़ाई और उसके बाद देश के विकास में पूर्वांचल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है लेकिन खुद पूर्वांचल हमेशा उपेक्षा का शिकार होता रहा है।

यहां के लोगों ने देश के कला-साहित्य और संस्कृति को समृद्ध करने में अभूतपूर्व योगदान दिया है, फिर भी पूर्वांचल और यहां के लोगों की लगातार अनदेखी की गई है। इसलिए पूर्वांचल के 28 जनपदों को मिलाकर एक पृथक पूर्वांचल राज्य स्थापना किया जाए ।

इन्ही बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए मोर्चा द्वारा हमारा “पूर्वांचली समाज और उसका विकास” विषय पर विचार गोष्ठी का अयोजन दिनाँक 6 अक्टूबर 2022 को लक्ष्य कैंपस, भूमि विकास बैंक प्रांगण, निराला नगर, राबर्ट्सगंज सोनभद्र में आयोजित किया गया है ।

इस विचार गोष्ठी में अभिनंदन, पुस्तक जनार्पण, विचार प्रवाह, सम्मान समारोह होगा । विचार गोष्ठी में मोर्चा के संरक्षक चंद्रभूषण मिश्र कौशिक राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा सिंह राष्ट्रीय संयोजक कवि इंद्रजीत तिवारी निर्भीक आदि के साथ पुर्वांचल के प्रसिद्ध कवि एवं साहित्यकार तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे ।

इस अवसर पर उपस्थित विभूतियों को “पूर्वांचल एकता सम्मान” से सम्मानित किया जाएगा । उक्त जानकारी काकू सिंह प्रदेश प्रवक्ता पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा ने आज यहां पत्रकारों को दी।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!