Tuesday, May 21, 2024
Homeदेशपीएम मोदी की मां हीरा बेन का 100 साल की उम्र में...

पीएम मोदी की मां हीरा बेन का 100 साल की उम्र में निधन

-

पीएम मोदी की मां के निधन की खबर मिलते ही सभी राजनीतिक दलों के नेता श्रदांजलि दे रहे हैं. पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी शोक प्रकट किया है.

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का आज 100 साल की उम्र में निधन हो गया. पीएम मोदी ने ट्वीटच करके उनके निधन की जानकारी दी. ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है. पीएम मोदी ने इस साल अपनी मां के 100 वें जन्मदिन पर उनसे मिलने को याद किया.

उन्होंने आगे लिखा कि मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से. बता दें, पीएम मोदी की मां हीरा बेन को मंगलवार शाम को यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

वहीं, हीरा बेन के निधन की खबर मिलते ही श्रदांजलि का तांता शुरू हो गया है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट किया कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी की माता पूज्य हीराबा के निधन से गहरा दुख हुआ. पूज्य हीराबा उदारता, सादगी, परिश्रम और जीवन के उच्च मूल्यों की प्रतिमान थीं. मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. ऊं शांति.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री श्री @narendramodi की माताश्री, हीरा बा के निधन से मुझे गहरी वेदना हुई है. एक मां का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है. दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्रीजी और उनके पूरे परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ऊं शांति!

जानकारी मिली है कि पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं. वे करीब 7:30 बजे तक पहुंचेगे. बता दें, पीएम मोदी को आज कोलकाता में एक कार्यक्रम में शामिल होना था. अभी फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिली है कि कार्यक्रम होगा या स्थगित किया जाएगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!