Monday, May 20, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयपाकिस्तान में हैवानियत ! मुल्तान के अस्पताल में मिले 500 से ज्यादा...

पाकिस्तान में हैवानियत ! मुल्तान के अस्पताल में मिले 500 से ज्यादा शव , सभी के अंग गायब

-

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक सरकारी अस्पताल की छत पर कई सड़े-गले शव मिलने का मामला सामना आया है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। अस्पताल के छत पर लगभग 500 लावारिस शव को बरामद किया गया है।

लाहौर । पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक सरकारी अस्पताल की छत पर कई सड़े-गले शव मिलने का मामला सामना आया है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। अस्पताल के छत पर लगभग 500 लावारिस शव को बरामद किया गया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, सभी शवों के अंगों को पहले से ही निकाल लिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने शुक्रवार को इस मामले पर संज्ञान लेते हुए इस पर जांच के लिए एक समिति का गठन कर दिया है। विशेष स्वास्थ्य सचिव मुजमिल बशीर की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय समिति को इस मामले में जांच पूरी करने और जवाबदेही तय करने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है।

अस्पताल के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

मालूम हो कि मुख्यमंत्री के सलाहकार चौधरी जमान गुर्जर ने गुरुवार को लाहौर से लगभग 350 किलोमीटर दूर मुल्तान के निश्तर अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के मुर्दाघर की छत पर कई लावारिस लाशें पाएं। मुख्यमंत्री ने सभी शवों के अंतिम संस्कार करने के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने इस मामले में शामिल अस्पताल के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है।

पुलिस विभाग द्वारा मिली थीं लावारिस लाशें 

निश्तर मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डा. मरियम अशरफ ने कहा कि उन्हें पुलिस विभाग से कुछ लावारिस व अज्ञात लाशें मिली थीं। यह लाशें सड़ने और गलने लगीं थीं इसलिए इन्हें विभिन्न चिकित्सकीय उपयोग के लिए सूखने को अस्पताल की छत पर रखा गया था। उन्होंने कहा कि शरीर के अंगों का उपयोग यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा चिकित्सा प्रयोगों के लिए उपयोग में लाया जाता है और लावारिस लाशों को सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार ही प्रयोग किया जाता है। उन्होंने बताया कि हड्डियों और खोपड़ी को चिकित्सा उपयोग के लिए भी निकाला जाता है। 

बलूच आंदोलनकारियों के शव होने का दावा

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर शुक्रवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें छत पर फेंके हुए कई शवों को क्षत-विक्षत हालत में दिखाया गया। वहीं दूसरी ओर, बलूच आंदोलनकारियों का इंटरनेट मीडिया पर कहना है कि यह उनके लापता लोगों के शव भी हो सकते हैं।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!