Saturday, April 20, 2024
Homeशिक्षापरिषदीय विद्यालय बुड़हरकला में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

परिषदीय विद्यालय बुड़हरकला में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

-

सोनभद्र । बेसिक शिक्षा विभाग के राबर्ट्सगंज विकासखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बुडहरकला एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय बुडहरकला द्वारा संयुक्त रूप से वार्षिकोत्सव कार्यक्रम प्राथमिक विद्यालय बुडहरकला के प्रांगण में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ की मंडल उपाध्यक्ष एवं राबर्ट्सगंज विकासखंड की अकादमिक रिसोर्स पर्सन आशा भारती ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

    ज्ञान का दीप जलाएंगे, सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत कर बच्चों द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । मेरी मां के बराबर कोई नहीं के मंचन ने आगंतुकों को भाव विभोर किया तो वहीं टन टन घंटी बाजे गीत पर नृत्य के माध्यम से बच्चों ने स्कूल नियमित जाने का संदेश प्रस्तुत किया । स्कूली बच्चों ने देशभक्ति लगी तेरे संग प्रीत मेरे शंकरा ने लोगों को भक्ति भाव से भर दिया । बच्चों द्वारा देशभक्ति , नशा मुक्ति , होली गीत , पर्यावरण सुरक्षा आदि से संबंधित विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया । कार्यक्रम की बतौर मुख्य अतिथि आशा भारती ने बच्चों की सराहना करते हुए कहा कि आज हमारे परिषद के बच्चे निश्चित ही ज्ञान का दीप जलाने का कार्य कर रहे हैं उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार की मंशा परिषद के बच्चों में बदलाव लाने की है और हमारे शिक्षक इस मंशा पर पूरी तरह खरे उतर रहे हैं। श्रीमती भारती ने कहा कि आज परिषद के विद्यालय उच्च गुणवत्ता वाले शिक्षण सामग्री , पुस्तकालय , खेल सामग्री , इंटरनेट लैपटॉप के साथ ट्रेंड शिक्षक युक्त हैं उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों को परिषदीय विद्यालय में नामांकन करने की अपील किया ।

विशिष्ट अतिथि ग्राम प्रधान संगम पासवान ने शिक्षकों और बच्चों की सराहना करते हुए कहा कि विद्यालय का कायाकल्प हो चुका है धन् अभाव के कारण विद्यालय की बाउंड्री वाल का काम प्रभावित है जिसे जल्द ही पूरा किया जायेगा । प्राथमिक विद्यालय बुडहरकला की प्रधानाध्यापक रश्मि सिंह ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज परिषद के बच्चों की पढ़ाई में निखार आ रहा है । उच्च प्राथमिक विद्यालय बुडहरकला की प्रभारी प्रधानाध्यापिका पूनम सिंह ने कहा कि हमारे विद्यालय निपुणता की तरफ अग्रसर हैं अभिभावक अपने बच्चों को नियमित विद्यालय भेजें । कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने बच्चों को ₹1000 पुरस्कृत धनराशि के साथ निपुण लक्ष्य प्राप्त बच्चों को सर्टिफिकेट प्रदान किया।कार्यक्रम का संचालन विनष श्रीवास्तव ने किया । इस दौरान सहायक अध्यापिका ज्योति पाठक , गुंजा , अंतिमा अध्यापिका समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!