Friday, July 12, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयनेपाल में 6 मैक्सिकन नागरिकों को लेकर जा रहा हेलिकॉप्टर हुआ लापता

नेपाल में 6 मैक्सिकन नागरिकों को लेकर जा रहा हेलिकॉप्टर हुआ लापता

-

त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के महाप्रबंधक प्रताप भानु तिवारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के बाद ही संपर्क से बाहर हो गया था। हेलीकॉप्टर क्रैश होने की सबसे पहले सूचना भाकंजे गांव के लाजमुरा स्थित चिहानडंडा के रहने वाले लोगों ने दी थी। इसके बाद स्थानीय निकाय के उपाध्यक्ष न्वांग ल्हाकपा शेरपा ने इसकी जानाकारी अफसरों को दी।

काठमांडू। nepal plen crash । नेपाल में 6 लोगों को लेकर जा रहा एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है इस हेलिकॉप्टर में 6 मैक्सिकन नागरिक सवार थे, ये सभी लोग सोलुखुम्बू से काठमांडू जा रहे थे। घटना को लेकर सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि हेलिकॉप्टर का सुबह 10 बजे कंट्रोल टावर से संपर्क टूट गया था।

माउंट एवरेस्ट के करीब हुआ लापता

अधिकारियों के मुताबिक मनांग एयर कंपनी का हेलीकॉप्टर माउंट एवरेस्ट के करीब लापता हुआ है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के महाप्रबंधक प्रताप भानु तिवारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के बाद ही संपर्क से बाहर हो गया था। हेलीकॉप्टर क्रैश होने की सबसे पहले सूचना भाकंजे गांव के लाजमुरा स्थित चिहानडंडा के रहने वाले लोगों ने दी थी। इसके बाद स्थानीय निकाय के उपाध्यक्ष न्वांग ल्हाकपा शेरपा ने इसकी जानाकारी अफसरों को दी।

यह भी पढ़ें । आंध्र प्रदेश : प्रकाशम जिले में बस हादसा , शादी समारोह में जा रहे 7 लोगों की मौत

जनवरी में भी हुआ था प्लेन क्रैश

इससे पहले जनवरी 2023 में नेपाल में एक प्लेन क्रैश हुआ था, जिसमें 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। जनवरी 2023 में हुए इस हादसे को नेपाल के सबसे बुरे हवाई हादसों में से एक बताया गया था। येति एयरलाइंस का यह विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था। इसमें चार क्रू मेंबर्स समेत 72 लोग सवार थे। विमान सेती नदी की खाई में गिर गया था। जिसमें सभी लोगों की मौत हो गई थी।

Helicopter missing ,nepal plen crash , Kathmandu helicopter missing , Kathmandu helicopter crash , sonbhdra khabar, sonbhdra

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!