Wednesday, November 30, 2022
spot_img
HomeUncategorizedनिजी अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत प्रकरण : सोसल...

निजी अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत प्रकरण : सोसल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खबर लिखना पड़ा भारी: एफ़आईआर दर्ज

सोनभद्र । रॉबर्ट्सगंज स्थित एक निजी चिकित्सालय में एक महिला मरीज के मौत की खबर सोसल मीडिया पर लिखने के मामले में अस्पताल प्रबंधक की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आईएफडब्लूजे के जिलाध्यक्ष के खिलाफ धमकी देने समेत कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जाँच में जुट गई है । वहीं आईएफडब्लूजे के जिलाध्यक्ष ने मामले में कार्रवाई के लिए सीएमओ को पत्रक सौंपने के साथ ही , एसपी को भी तहरीर देकर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है जिस पर फिलहाल पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है ।यहां तक कि मृतक मरीज के पुत्र की तरफ से दर्ज कराई गई ऑनलाइन शिकायत पर भी अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है । हालांकि उक्त मामले में दो दिन पूर्व ही पुलिस विभाग के उच्चधिकारियों की तरफ से रॉबर्ट्सगंज कोतवाल को कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं ।

बताते चलें कि आईएफडब्लूजे के जिलाध्यक्ष विजय विनीत ने दो दिन पूर्व अपने सोशल मीडिया हैंडल पर राबटर्सगंज स्थित एक निजी चिकित्सालय में आपरेशन के दौरान महिला की मौत को लेकर एक पोस्ट किया था । उन्होंने मृतका के बेटे मनीष यादव के हवाले से कहा कि उक्त निजी हॉस्पिटल में ऑपरेशन के दौरान ही उसके मरीज की हालत खराब होने की सूचना देने के बाद उक्त हॉस्पिटल के प्रबंधन द्वरा वाराणसी में बड़े चिकित्सालय में दिखाने के नाम पर ले जाकर अस्पताल प्रबंधक ने शव को जबरिया दाह संस्कार करवा दिया ।

परिजनों के अनुसार प्रबंधक ने उनको धमकाने का भी प्रयास किया । घटना को लेकर मनीष के तरफ से इलाज के नाम पर 80 हजार लेने , फाइल न देने का आरोप लगाते हुए गत 31 मई को इसकी सीएम पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज कराई गयी है, जिस पर प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है और प्रकरण के निस्तारण के लिए आखिरी तिथि सात जून तय की गई है।

सोशल मीडिया पर इस प्रकार का पोस्ट देख उक्त हॉस्पिटल प्रबंधक ने पूरे मामले का खंडन करते हुए बुधवार की देर शाम राबटर्सगंज कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि लखनपुरवा निवासी विजय विनीत तिवारी उनके हॉस्पिटल की छवि खराब करने के लिए सोशल मीडिया पर झूठी खबर फैला रहे हैं साथ ही 31 मई को फोन कर अपशब्दों से नवाजने , हॉस्पिटल घेरने की धमकी देने का भी आरोप लगाया । इस पर कोतवाली पुलिस ने विजय विनीत के खिलाफ आईपीसी की धारा 500 , 504 , 506 और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधि नियम 2008 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।फिलहाल पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन की तरफ से दी गयी तहरीर के आधार पर तो तत्काल प्राथमिकी दर्ज कर ली पर पत्रकारों की तरफ से दी गयी तहरीर पर अभी तक कोई कार्यवाही नही किये जाने से पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है।

वहीं आईएफडब्लूजे के जिलाध्यक्ष विजय विनीत तिवारी व टीम 50 के सदस्य दीपक चौबे , सुनील तिवारी , नीतीश चतुर्वेदी आदि ने सीएमओ से मिलकर ज्ञापन सौंपा और उक्त हॉस्पिटल के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्यवाही की माँग की साथ ही पुलिस अधीक्षक/पुलिस उपमहानिरीक्षक को तहरीर देकर अस्पताल प्रबंधक द्वारा सोसल मीडिया प्लेटफार्म पर पत्रकारों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के खिलाफ कार्रवाई की मांग की । वहीं इस मामले में पीड़ित पक्ष को न्याय न मिलने और उनके खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे को वापस न लिए जाने पर विजय विनीत तिवारी ने 15 जून को लखनऊ जाकर विधानसभा के सामने आत्मदाह करने का अल्टीमेटम देकर हड़कम्प मचा दिया।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News