Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homeसोनभद्रनव निर्माण सेना ने बच्चियों को दिया ताइक्वांडो प्रशिक्षण

नव निर्माण सेना ने बच्चियों को दिया ताइक्वांडो प्रशिक्षण

डाला । नव निर्माण सेना द्वारा ताइक्वांडो अभ्यास वर्ग का समापन समारोह मंगलवार की सायं पांच बजे नई बस्ती में सम्पन्न हुआ जिसमे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी कौशल राय व विशिष्ट अतिथि डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुवात भगवान बुद्ध की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन करके की गई। मुख्य अतिथि राय ने कहा की खेल से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है, ताइक्वांडो शिक्षा बेटियों के लिए महत्वपूर्ण है।

हमेशा भौतिक वादी सुविधाओं से दूर रहकर बच्चों को संस्कार दिया जाना चाहिए, डाला नगर मे खेल के मैदान की अत्यंत आवश्यकता है जिस पर जिला प्रशासन को ध्यान देना चाहिए ।मनोज कुमार ठाकुर ने कहा की बेटियों का जीवन में महत्वपूर्ण योगदान है, खेल हमको जीतने की शिक्षा सीखाता है, खेल का मैदान ही चुनौती को हासिल करना सीखती है, खेल को खेल की भावना से खेला जाना चाहिए, आपके द्वारा नीरंतर किया हुआ कार्य आपको सफल बनाती है।

व्यापार मंडल अध्यक्ष मुकेश जैन ने बताया की बेटियों को तीन – तीन परिवार की जिम्मेदारी होती है जिन्हें सुरक्षा के लिए यह ताइक्वांडो की शिक्षा बहुत ही महत्वपूर्ण है।नव निर्माण सेना के अध्यक्ष अमृत सिंह पटेल ने बच्चों के प्रशिक्षण के लिए सोनभद्र ताइक्वांडो एसोसिएशन के शिक्षकों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम का संचालन प्रशांत पाल ने किया। इस दौरान ताइक्वांडो जिला सचिव संतोष यादव ,ताइक्वांडो शिक्षक विमलेश दिक्षित, मु0 आशिक, मनीष यादव, राहुल भाजयुमो उपाध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप सिंह सोनू, राकेश पासवान, छात्र नेता अनिकेत श्रीवास्तव, डा राकेश सिंह, अनिकेत निषाद, रामु गौड़, अमित मिश्रा, विकास जैन,सुरेश कुमार, अवनीश पाण्डेय, गोविंद भारद्वाज, अमित सिंह समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News