Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रनगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को निष्पक्ष पारदर्शी एवं सुगमता पूर्वक सम्पन्न...

नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को निष्पक्ष पारदर्शी एवं सुगमता पूर्वक सम्पन्न कराये अधिकारी – मंण्डलायुक्त

-

बूथों पर स्वच्छ पेयजल, प्रकाश, साफ सफाई एवं शौचालय की रहे पर्याप्त व्यवस्था

सोनभद्र । आज कलेक्ट्रेट सभागार में मंण्डलायुक्त विन्ध्याचंल मण्डल मुथुकुमार स्वामी बी. की अध्यक्षता में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को शांतिपूर्ण ढंग एवं निष्पक्षता से संपन्न कराने हेतु समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं जोनल मजिस्ट्रेट तथा समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका नगर पंचायत के साथ बैठक का आयोजन किया गया । बैठक के दौरान मंण्डलायुक्त महोदय ने नगरीय निकाय निर्वाचन 2023 को सम्पन्न कराने हेतु की तैयारियों के सम्बन्ध में बिन्दुवार समीक्षा की ।

समीक्षा के दौरान मंण्डला आयुक्त महोदय ने आर.ओ. ए.आर.ओ. सेक्टर जोनल मजिस्ट्रेट के नियुक्ति एंव प्रशिक्षण यातयात, ईधन, रूट चार्ट सम्बन्धित तैयारियों के सम्बन्ध में जानकारी ली उन्होने कहा कि अति संवेदनशील बुथों की निगरानी सी.सी.टी.वी. कैमरे के माध्यम से करायी जाये एवं नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने हेतु जिन भी अधिकारियो को जो भी जिम्मेदारी दी गयी है वह निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप उसे सम्पन्न करायेगें।

उन्होने कहा कि मतदान एंव मतगणना के दिन निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप निर्वाचन ड्यिूटी में लगे अधिकारी/कर्मचारी किसी भी व्यक्ति द्वारा दिये गये भोजन एवं जलपान की व्यवस्था को स्वीकार नहीं करेगें प्रशासन द्वारा जो भी व्यवस्था उपलब्ध करायी जायेगी उसी का पालन करेगें, इस दौरान जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने जनपद में नगरीय निकाय निर्वाचन की गयी तैयारियों के सम्बन्ध मे जानकारी दी और कहा कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को सम्पन्न कराने हेतु सभी आवश्यक तैयारिया कर ली गयी है ।

बैठक के दौरान मंण्डलायुक्त महोदय ने सुरक्षा व्यवस्था हेतु की गयी तैयारियों के सम्बन्ध में भी अपर पुलिस अधीक्षक से जानकारी प्राप्त की और कहा कि उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी अपने-अपने तहसील क्षेत्रों में भ्रमण शील रहकर सुरक्षा व्यवस्था का बेहतर अनुपालन सुनिश्चित करायेगेें मतदान के दिन किसी भी मतदाता को मताधिकार का प्रयोग करने में किसी प्रकार की समस्या न हो इसका भी विशेष ध्यान दिया जाये, मतगणना के दिन भी सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर तरीके से रखी जाये।

इस दौरान मंण्डलायुक्त महोदय ने जनपद में निर्वाचन से सम्बन्धित की गयी तैयारियों पर संतुष्टि व्यक्त की। बैठक में उपस्थित मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) सहदेव कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी नामामि गंगे आशूतोष दूबे, अपर जिलाधिकारी न्यायिक भानू प्रताप सिंह, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चैहान, समस्त उप जिलाधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारिगण उपस्थित रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!