Saturday, April 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रनगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा जिम्मेदारों की उदासीनता का दंश झेल रहे...

नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा जिम्मेदारों की उदासीनता का दंश झेल रहे हैं नगरवासी — गिरीश पाण्डेय

-

(Sonbhadra news)सोनभद्र। जनपद की एक मात्र नगरपालिका परिषद रावर्रटसगंज में हल्की बारिश होने पर भी कई मुहल्लों में बारिश के पानी के साथ नालियों के गंदे पानी का जमाव कई दिनों तक के लिए हो जाता है जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त तो होता ही है संक्रमण फैलने से गंभीर बिमारियों के फैलने जैसी संभावना भी प्रबल हो जाती है। नगरपालिका परिषद रावर्रटसगंज के रहवासियों द्वारा समय-समय पर जल निकासी की बात उठाई जाती रही है तथा वर्तमान जिलाधिकारी सोनभद्र चन्द्र विजय सिंह द्वारा भी नगर में नाली निर्माण को लेकर निर्देश दिए गए हैं बावजूद इसके नगर पालिका परिषद रावर्रटसगंज के जिम्मेदार कान में तेल डालकर सो रहे हैं।


नगर में जल जमाव की समस्या को गंभीरता से लेते हुए पूर्वांचल नव निर्माण मंच के नेता गिरीश पाण्डेय ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश तथा जिलाधिकारी सोनभद्र को नगर में जल जमाव का एक विडियो साझा करते हुए नगरपालिका परिषद रावर्रटसगंज से पानी निकासी व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा नगर को जल जमाव मुक्त कराने की मांग किया है। मंच के नेता गिरीश पाण्डेय ने आरोप लगाया कि नगरपालिका द्वारा हर साल नाली निर्माण तथा नालियों की साफ-सफाई के लिए करोड़ों करोड़ रुपए व्यय किये जाते हैं। पिछले तीन बार से यहां लोग अध्यक्ष पद के लिए भाजपाई उम्मीदवार को विकास की आश में जिताते आ रहे हैं। लेकिन विकास की बजाए निर्वाचित होने के बाद भाजपाई अध्यक्ष अपनी डफ़ली अपना अलग राग अलापते हुए शासन द्वारा भेजे जा रहे पैसों को धरातल पर खर्च करने की बजाय बंदरबांट कर रहे हैं।


गिरीश पाण्डेय ने कहा कि नगरपालिका परिषद रावर्रटसगंज में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा जिम्मेदारों की उदासीनता का दुखद दंश लोग झेलते हुए नालियों के गंदे पानी के बीच नारकीय जीवन जीने के लिए विवश हैं।आगे उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सोनभद्र नगर से जल निकासी व गंदे पानी के ड्रेन के लिए करोड़ो रूपये से बड़े बड़े नालों का निर्माण तो करा दिया गया पर नगर से निकलने वाली जल निकासी की नालियों को उससे कनेक्ट नहीं किया गया है जिसकी वजह से बरसात का पानी शहर से नहीं निकल पा रहा है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!