Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeशिक्षानकल माफिया के घर लिखी जा रही थी हाईस्कूल बोर्ड की...

नकल माफिया के घर लिखी जा रही थी हाईस्कूल बोर्ड की कॉपियां,आठ चढ़े पुलिस के हत्थे,कॉलेज प्रबंधक फरार

देवरिया। देवरिया जिले के बरहज थाना क्षेत्र में बड़कागांव के प्रधान के घर मंगलवार सुबह के पाली में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा की कॉपी लिखते हुए आठ लोग पकड़े गए हैं। एसडीएम की कार्रवाई के बाद गांव में अफरातफरी मच गई। मौके से पुलिस ने काफी संख्या में हाईस्कूल की प्रथम पाली की चित्रकला विषय की परीक्षा के प्रश्न पत्र और कॉपी बरामद की हैं।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे बरहज एसडीएम ध्रुव कुमार शुक्ला को किसी ने सूचना दी कि बड़कागांव के प्रधान के घर पर नकल माफिया हाईस्कूल चित्रकला विषय की कॉपियां लिखवा रहे हैं। जानकारी मिलते ही उन्होंने नायब तहसीलदार जितेंद्र और थानेदार टीजे सिंह को मौके पर भेजा। टीम ने ग्राम प्रधान के घर की घेराबंदी कर छापेमारी की तो कई लोग प्रश्न पत्र के साथ कॉपियां लिखते हुए पकड़े गए।

छापेमारी की सूचना से गांव में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने मौके से 8 लोगों को हिरासत में ले लिया है। एसडीएम की जांच में पता चला है कि यह कॉपी स्व. विंध्याचल शाह इंटरमीडिएट कॉलेज पैना स्कूल की हैं। इसके बाद काफी संख्या में पुलिस वहां भी पहुंची।

छापेमारी की भनक लगते विद्यालय प्रबंधक कॉलेज छोड़कर फरार हो गया। उधर, मामले को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक थाने पहुंच गए और कहां कॉपी की मिलान शुरू कर दी । उन्होंने बताया कि स्व. विंध्याचल शाह इंटर कॉलेज पैना की कॉपी गांव के प्रधान के घर लिखी जा रही थीं




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News