Saturday, November 26, 2022
spot_img
Homeशिक्षादो दिवसीय इंडस्ट्रियल कांक्लेव एवं इन्वेस्टर्स मीट का हुआ समापन

दो दिवसीय इंडस्ट्रियल कांक्लेव एवं इन्वेस्टर्स मीट का हुआ समापन

सोनभद्र। चुर्क स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सोनभद्र में दो दिवसीय इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव एवं इन्वेस्टर्स मीट का आज सफलतापूर्वक समापन हुआ । 2 दिन के इस कार्यक्रम में 25 से ज्यादा स्टार्टअप्स अर्थात नव प्रवेशी उद्यमी निवेशकों का संस्थान परिसर में जमावड़ा रहा ।

कार्यक्रम में सोनभद्र जनपद के बहुत सारे नव प्रवेशी उद्यमियों ने भी अपनी सहभागिता सुनिश्चित की जिसमे सोनभद्र नगर की स्टार्टअप कम्पनी वज्र जो बहुत ही सस्ता एवम अच्छी रोशनी वाले एलईडी बल्ब बनाती है तथा एक अन्य दूसरी सोनभद्र की ही कम्पनी वैदिक है जो एल ई डी बल्ब की कई सीरीज बना रही है नाम लिया जा सकता है।

उक्त स्टार्टअप्स कान्क्लेव में छोटे किसानों के लिए उपयोगी एक बहुत ही सस्ता रोटावेटर जो किसान हाथ से पकड़ कर खेत की जुताई कर सकता है ,भी इन्वेस्टर्स व लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता रहा।कुछ इन्वेस्टर्स ने उक्त उपकरण का इनोवेशन करने वाले युवा को कुछ जरूरी फेरबदल करने के बाद उसका व्यावसायिक उत्पादन करने में सहायता का भरोसा दिलाया।यदि सब कुछ ठीक रहा तो उक्त उपकरण जल्द ही बाजार में सुलभ होगा जो खेती में क्रांतिकारी परिवर्तन ला सकता है।

इंजीनियरिंग कॉलेज के कार्यक्रम समन्वयक ने बताया कि आज कार्यक्रम के दूसरे दिन पांच स्टार्टअप्स एवं निवेशकों के मध्य MOU साइन हुए जिसके माध्यम से निवेशक प्रत्येक स्टार्टअप कंपनी को 50 लाख रुपए व्यवसाय प्रारंभ करने के लिएआर्थिक देंगे।

कार्यक्रम का समापन पूर्व कुलपति प्रो. एस पी मिश्रा, श्री एस के ठाकुर निदेशक प्रो.जी.एस. तोमर की अध्यक्षता में संपन्न हुआ और अंत मे कार्यक्रम समन्वयक डॉ विजय प्रताप सिंह व डॉ. धर्मेंद्र दीक्षित ने आये सभी अतिथियों व सहभागी बंधुओ के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News