Tuesday, June 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर दिल्ली में एक दिवसीय...

देश में पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर दिल्ली में एक दिवसीय धरना 30 को

-

आर्य समाज के प्रदेश प्रधान ने की कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील

।। अजय भाटिया।।
सोनभद्र। देश में पूर्ण शराबबंदी लागू करने करने की मांग को लेकर शराब बंदी संयुक्त मोर्चा ने आगामी 30 जनवरी, 2024 मंगलवार को जन्तर मंतर नई दिल्ली पर प्रात: ११ बजे से धरने का आयोजन किया है ।

आर्य समाज शराबबंदी संयुक्त मोर्चा का प्रमुख घटक है और आर्य समाज देश में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों के ख़िलाफ़ हमेशा संघर्ष शील रहा है, परिणामस्वरूप आज देश में अनेक बुराइयों के उन्मूलन हेतु सरकार द्वारा क़ानून बनाए गए हैं लेकिन आज भी देश में शराब जैसी भयानक बुराई युवाओं को पथभ्रष्ट कर रही है जिसे हटाया जाना राष्ट्रहितमें बहुत आवश्यक है।

उक्त विचार व्यक्त करते हुए आर्य प्रतिनिधि सभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश सभा प्रधान देवेंद्र पाल वर्मा ने कहा कि आज देश में प्रधानमंत्री जी के गृह प्रदेश गुजरात और बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू है। आर्य समाज भारत के दूसरे प्रदेशों में भी गुजरात की तर्ज़ पर पूर्ण शराब बंदी लागू करने की माँग करता है ।

इसी एक सूत्रीय मांग को लेकर ही 30 जनवरी को नई दिल्ली जंतर मंतर पर 11 बजे से एक धरने का आयोजन किया गया है।श्री वर्मा ने धरने को सफल बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि जिस दिन उत्तर प्रदेश और देश में पूर्ण शराबबंदी लागू हो जायेगी उस दिन तमाम सामाजिक बुराईयों का स्वत: समाधान हो जायेगा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!