Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रदेव दीपावली पर 21 हजार दीपों से जगमगाएंगा चोपन का सोन तट

देव दीपावली पर 21 हजार दीपों से जगमगाएंगा चोपन का सोन तट

-

राज्य मंत्री संजीव गौड़ ने किया निरीक्षण

रविवार को अखंड हरिकीर्तन के साथ हुआ शुभारम्भ

चोपन । सोनभद्र। सोमवार को देव दीपावली के अवसर पर सोन तट के किनारे सोनेश्वर घाट को 21 हजार दीपों से जगमग किया जायेगा। रविवार की सुबह घाट के किनारे स्थित सोनेश्वर महादेव मंदिर में विधि विधान से अखंड हरि कीर्तन का शुभारंभ किया गया। राज्य मंत्री और स्थानीय विधायक संजीव गौड़ ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर संम्बधितो को आवश्यक निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि बीते करीब एक दशक से सोन सेवा समिति के बैनर तले स्थानीय नगरवासी सोन पुल के नीचे देव दीपावली को भव्यता के साथ मनाते रहें हैं जो साल दर साल निरंतर निखरता जा रहा है।
सोमवार को कार्यक्रम की कड़ी में अखंड हरिकीर्तन के समापन के बाद भण्डारा और दोपहर बाद रंगोली सजाने की प्रतियोगिता होगी। शाम को संगीत संध्या के साथ काशी की गंगा आरती के तर्ज पर वाराणसी से पधारे विद्वानों द्वारा सोन आरती होगी। इस अवसर पर रात्रि में नदी के बीच नौकाओं पर भव्य आतिशबाजी का नजारा देख सकेंगे।

इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा हजारों नर नारी इस अलौकिक देव दीपावली का आनंद उठा सकेंगे। कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु सम्बंधित महकमे पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!