Thursday, June 20, 2024
HomeUncategorizedदुर्घटना को दावत देता करमा मदैनिया मोड़: बाइकों की टक्कर में...

दुर्घटना को दावत देता करमा मदैनिया मोड़: बाइकों की टक्कर में दो घायल

-

करमा सोनभद्र ( जितेंद्र कुमार शुक्ला)

करमा ब्लॉक के अंतर्गत करमा बाजार से मदैनिया से होते हुए मधुपुर तक जाने वाली सड़क पर तिराहे से पूर्व दोनों तरफ से अर्थात मिर्जापुर से सोनभद्र जाने वाली हाइवे सड़क पर स्पीड ब्रेकर न होने के कारण तेज रफ्तार वाहनों के अचानक मुड़ जाने की वजह से आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। जबकी करमा- मधुपुर सड़क पर आवागमन या फिर कहलें की वाहनों की संख्या इतनी अधिक हो गई है की।उक्त सड़क पर पड़ने वाली रेलवे का फाटक यदि कुछ मिनट के लिए भी बंद हो जाय तो उक्त सड़क पर जाम की स्थिति बन जा रही है। ऐसे में जब लोग मुख्य मार्ग पर पहुंचते है तो अक्सर दुर्घटना हो जा रही है।

यहां आपको बताते चले की करमा की तरफ से मधुपुर की तरफ मुड़ते ही सड़क ढलान पर चलती है और इधर रेलवे लाइन की तरफ से भी ढलान होने के कारण मुख्य मार्ग भी स्पष्ट दिखाई नही देता। उक्त सड़क पर अक्सर दुर्घटना होने के बावजूद इस तरफ प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है जबकि सड़क सुरक्षा माह में प्रशासन द्वारा सड़कों पर ऐसे ब्लैक स्पॉट की पहचान कर जहां दुर्घटना की सम्भावना अधिक होती है वहां संकेतक आदि या फिर यदि जरूरी होता है तो सड़क पर ब्रेकर आदि की व्यवस्था कर दुर्घटनाओं को रोकने का प्रयास किया जाता है परन्तु उक्त सड़क पर प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं देने से यहां अक्सर दुर्घटना में लोग अपने जान माल से हाथ धो रहे हैं।

अगर इसपर जल्द ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी यह लापरवाही भयावह हो सकती है। आपको बताते चलें कि इसी मोड़ पर आज शाम 6 बजे के आस पास तीन बाइक आपस में टकरा गई जिसमें रामनारायण यादव निवासी निबियां तथा हरिश्चंद्र निवासी सेमरी मिर्जापुर बुरी तरह से घायल हो गए।दुर्घटना के बाद पहुंची पुलिस के द्वारा दुर्घटना में घायलों को निजी क्लीनिक में इलाज कराने के बाद आगे के इलाज के लिए पी, एच, सी, केकराही ले जाया गया ,यहां आपको बताते चलें कि तीसरा बाइक सवार फरार हो गया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!