Wednesday, February 28, 2024
Homeराजनीतिदलितों के मसीहा थे डॉ भीमराव अंबेडकर - कांग्रेस

दलितों के मसीहा थे डॉ भीमराव अंबेडकर – कांग्रेस

-


— कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने परासी स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके परिनिर्वाण दिवस पर देश के लिए दिए उनके योगदान को याद किया
— कहा दलित/आदिवासियों को उनके अधिकार दिलाने के लिए सबसे पहले आगे आए भीमराव अंबेडकर जी
— संविधान रचयिता भीमराव अंबेडकर जी की आज है 66वी पुण्यतिथि


सोनभद्र–आज दिनांक 6-12-2023 को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामराज सिंह गोड़ की अध्यक्षता में घोरावल विधानसभा के परासी में अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर समस्त कांग्रेसियों ने उनको याद किया । जिला अध्यक्ष रामराज सिंह गोड़ ने कहा कि संविधान रचयिता डॉक्टर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी ने दलित/आदिवासियों के आवाज को बुलंद करने का कार्य किया , उनके इस योगदान को कभी भी भुलाया नहीं सकता।आज जिस प्रकार से संविधान के तहत कार्य हो रहा है ये किसी से छिपा नहीं है ।

उक्त अवसर पर राबर्ट्सगंज ब्लॉक अध्यक्ष अमरेश देव पांडे ने कहा कि बाबा साहब को याद करने के कई कारण है उसमें एक प्रमुख कारण यह भी है कि आज जो दलितों को सम्मान मिल पाया है तो उसमें अगर मुख्य भूमिका किसी की है तो वह बाबा साहब की है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आशुतोष कुमार दुबे(आशु)ने कहा कि भारत रत्न बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर ने जिस सोच से दलित/आदिवासी युवाओं के लिए कार्य किया वह किसी से छिपा नहीं है।आज का दलित नौजवान/ युवा जो बेरोजगारी की दंश झेल रहा है यह कहना कतई गलत नहीं होगा कि बाबा साहब की यह सोच नहीं थी। उन्होंने समाज के सबसे निचले तबीके के लोगों को आरक्षण दिलवाने का काम किया ताकि वह भी आगे निकलकर देश की, समाज की सेवा में अपना योगदान दे सकें और देश को आगे बढ़ाये, जो वर्तमान समय में देखने को नहीं मिलता है।

पीसीसी सदस्य राजबली पांडे व घोरावल ब्लॉक अध्यक्ष लल्लू पांडेय ने बोला कि बाबा साहब को हम सभी मानते हैं क्योंकि उनके विचार/सोच देश को आगे बढ़ाने की थी ,उनकी अगुवाई में संविधान का जो निर्माण हुआ वह देश को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण था उसे हम कभी भी भूल नहीं सकते ।उक्त अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित रहने वालों में राहुल भारती, आशीष सिंह,श्रीकांत मिश्रा, अरविंद विश्वास ,सिराज हुसैन, राहुल सिंह, आलोक पाठक, राम लोट भारती,बुल्लू कोल,गोपाल , राजकुमार भारती, पिंटू भारती, बबलू भारती, हेमंत दुबे, मुन्नू राय ,साहनी भारती मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।कार्यक्रम का संचालन चतरा ब्लॉक अध्यक्ष निगम मिश्रा ने किया ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!