Saturday, May 18, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयदक्षिण कोरिया : हैलोवीन कार्यक्रम में भगदड़ के बाद 151 की मौत...

दक्षिण कोरिया : हैलोवीन कार्यक्रम में भगदड़ के बाद 151 की मौत , 100 घायल

-

सियोल के बाजार में हैलीवीन कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने के बाद वहां मौजूद लोगों को कार्डियक अरेस्ट हुआ है. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है. 

सियोल : दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के मार्केट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कई पुलिस वाले कार्डियक अरेस्ट की वजह से सड़क पर गिरे 50 के करीब लोगों को फिर से उठाने की कोशिश करते दिख रहे हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार अभी तक इस घटना में 151 लोगों के मारे जाने की सूचना है, जबकि 100 लोग घायल हुए हैं. सियोल के बाजार में हैलीवीन कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मचने के बाद वहां मौजूद लोगों को कार्डियक अरेस्ट हुआ है.

स्थानीय समाचार आउटलेट्स के अनुसार इस कार्यक्रम में लगभग 1 लाख लोग शामिल हुए हैं. ये सभी लोग शनिवार की रात को हैलोवीन मनाने के लिए मेगासिटी के केंद्रीय जिले इटावन में जमा हुए थे. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है. 

वहीं, द कोरिया हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय समयानुसार आधी रात से ठीक पहले एक होटल के पास दर्जनों लोग बेहोश हो गए. इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई. दमकल अधिकारियों ने कहा कि उन्हें रात 11.30 बजे तक ऐसी 81 शिकायतें मिली जिसमे लोग सांस लेने में तकलीफ की बात कर रहे थे.

द कोरिया हेराल्ड के एक पत्रकार ह्युनसु यिम ने ट्वीट किया : “हैलोवीन की रात के रूप में इटावन में अराजकता के पूर्ण दृश्य अभी एक बड़े सुरक्षा खतरे में बदल गए हैं, जिसमें कम से कम कई पार्टी जाने वालों को एम्बुलेंस में ले जाया जा रहा है. उन्होंने दो तस्वीरें भी शेयर की हैं.

यहां हुई भगदड़ से पहले, कुछ ट्विटर यूजर्स इस जगह पर न आने की चेतावनी देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे थे कि यहां बेकाबू भीड़ है. “Itaewon मत आना. यह मौत की तरह है… मेरा हाथ लगभग टूट गया, ”वीडियो के साथ एक महिला ने पोस्ट किया. राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने पहली रिपोर्ट के ठीक बाद एक प्रवक्ता के माध्यम से एक बयान जारी किया: “लोक प्रशासन और सुरक्षा मंत्री के नेतृत्व में सभी संबंधित मंत्रालयों और एजेंसियों को पीड़ितों को तुरंत सहायता प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए.”

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!