Thursday, February 29, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयट्विटर की रेस में टॉप पर पहुंचे पीएम मोदी, फॉलोअर्स की संख्या...

ट्विटर की रेस में टॉप पर पहुंचे पीएम मोदी, फॉलोअर्स की संख्या 70 मिलियन के पार

-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं. इस समय पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 70 मिलियन पहुंच चुकी है. जो दुनिया में किसी भी राजनेता के फॉलोअर्स से ज्यादा है. पहले यह रिकॉर्ड पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम था. पीएम की लोकप्रियता में लगातार इजाफा हो रहा है.

नई दिल्ली ।  एक बार फिर ट्विटर पर सबसे लोकप्रिय नेता पीएम मोदी बन गए हैं. पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 70 मिलियन पहुंच गई है. ऐसे में पीएम मोदी सोशल मीडिया पर फॉलो किये जाने वाले नेताओं की लिस्ट में एक बार फिर से टॉप पर पहुंच गए हैं. इससे पता चलता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है.

अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी अकाउंट को करीब 88.7 मिलियन यानी कि 8 करोड़ 87 लाख लोग फॉलो कर रहे थे. उस वक्त दुनिया के सक्रिय नेताओं की लिस्ट में पीएम मोदी का नाम दूसरे नंबर पर था. उस वक्त पीएम मोदी 64.7 मिलियन यानी कि 6 करोड़ 47 लाख फॉलोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर थे. अब पीएम मोदी के फॉलोअर्स बढ़कर 70 मिलियन यानी कि सात करोड़ के पार चली गई है.

भारत के अन्य नेताओं की बात करें तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 22.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को 14.5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ट्विटर पर 19.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के फॉलोअर्स की संख्या 6 मिलियन है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!