Tuesday, December 7, 2021
Homeराजनीतिवायरल वीडियो से आहत टीम 50 की अगुवाई में कई सामाजिक...

वायरल वीडियो से आहत टीम 50 की अगुवाई में कई सामाजिक संगठनों ने घेरा सांसद पकौड़ी लाल का कैंप कार्यालय ।

कल 21/10/2021 को कलेक्ट्रेट का घेराव करने की हुई घोषणा ।

सांसद के बयान की निंदा करते हुए टीम 50 के साथ साथ करणी सेना, शिवसेना सहित तमाम अन्य सामाजिक संगठन के लोगों ने सांसद का कैंप कार्यालय का घेराव किया ।

सोनभद्र। लोकसभा क्षेत्र (80 ) रावर्टसगंज से अपनादल के टिकट पर चुने गए सांसद पकौड़ी लाल कोल का विवादित विडियो वायरल होने के बाद सर्व समाज मे उनके प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

गौरतलब है कि विडियो मे सांसद खुले मंच से ब्राम्हण तथा ठाकुर जाति के लोगों को संबोधित करते हुए उनको भद्दी गाली देते हुए दिखाई पड़ रहे हैं साथ ही विडियो मे उन्होंने डायनामाइट लगाकर उनके खिलाफ खड़े होने वाले लोगों के घरों को गिराने की बात भी कहते नजर आ रहे हैं जिसके बाद से सोनभद्र के लोग काफी नाराज हैं।

उल्लेखनीय है कि कल कोतवाली रावर्टसगंज में तहरीर देने के बाद एफआईआर दर्ज ना होने से नाराज #टीम50 के युवाओं के नेतृत्व मे कई अन्य संगठन के लोगों ने आज सांसद पकौड़ी लाल कोल के कैंप कार्यालय का घेराव किया। भीड़ देखकर सांसद के लोग कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर निकल लिए ।

नाराज टीम 50 के लोगों ने कैंप कार्यालय पर सांसद की बर्खास्तगी के लिए जमकर नारेबाजी करते हुए दिया जाने वाला ज्ञापन दीवार पर चस्पा कर दिया। ज्ञापन के माध्यम से लोगों ने सार्वजनिक मंच से माफी मांगने तथा पद से इस्तीफा देने की मांग करते हुए विडियो मे दिए गए बयान की जांच कराने की मांग की ।।

आवास का घेराव करने के बाद एकत्रित लोगों ने दंडईत बाबा प्रांगण मे टीम 50 के नेतृत्व मे बैठक की। मेंबर आफ #टीम50 नितीश चतुर्वेदी तथा अनुराग पाण्डेय ने बताया कि सांसद का बयान निंदनीय तथा समाज को बांटने वाला है । बंद कमरे से माफी मांग लेने से ब्राह्मण समाज के लोग मानने वाले नहीं हैं ।

बताया चरणबद्ध तरीके से पकौड़ी कोल के खिलाफ अभियान चलाकर आन्दोलन किया जायेगा जब तक वह सार्वजनिक रूप से माफी मांग कर इस्तीफा नही दे देते । इस क्रम मे टीम50 के नेतृत्व मे कल कलेक्ट्रेट का घेराव किए जाने का निर्णय बैठक मे लिया गया।

राहुल दूबे, मयंक, प्रदीप पाण्डेय, गोलू, आलोक पाण्डेय, मुकेश चतुर्वेदी, सुनील तिवारी, आनंद शुक्ला सहित सैकडों की संख्या मे लोग सांसद के विरोध मे शामिल हुए ।

टीम50 के द्वारा किए जा रहे आन्दोलन को समर्थन देते हुए पूर्वांचल नव निर्माण मंच के नेता गिरीश पाण्डेय ने कहा मंच के लोग सांसद के खिलाफ टीम50 के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे । गिरीश पाण्डेय ने सांसद का विवादित विडियो को ट्वीट कर प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को टैग करते हुए सांसद को बर्खास्त करने की भी मांग की है।

आपको बता दें कि टीम 50 युवाओं का एक नया संगठन है जो भ्रष्टाचार व शोषण के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए सोनभद्र के कुछ ईमानदार और जिम्मेदार युवा इसका नेतृत्व कर रहे हैं

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News