Friday, April 19, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगझारखंड का ब्लैक संडे, 14 बच्चे डूबे , 7 की मौत

झारखंड का ब्लैक संडे, 14 बच्चे डूबे , 7 की मौत

-

झारखंड के लिए रविवार का दिन काफी दर्दनाक रहा. राज्य के अलग-अलग जिलों कुल 14 बच्चे डूब गए. जिनमें से 7 बच्चों की मौत हो गई.

रांची । झारखंड के लिए रविवार का दिन काफी बुरा रहा. राज्य के अलग-अगल जिलों में 7 बच्चों की मौत हो गई . जबकि एक बच्चे की तलाश अभी जारी है. ये हादसे पलामू, हजारीबाग, कोडरमा और चतरा में हुए हैं. सभी बच्चों की मौत डूबने से हुई है. पीड़ित परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है.

पलामू के ग्रेफाइट माइंस में डूबे तीन बच्चेः 

पलामू के सतबरवा थाना क्षेत्र में ग्रेफाइट माइंस में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई. तीनों बच्चे सतबरवा थाना क्षेत्र के ताबर के रहने वाले थे. ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने तीनों शवों को माइंस से बाहर निकाल लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच भेजा गया है. घटना रविवार की शाम की है. जानकारी के अनुसार पलामू के सतबरवा थाना क्षेत्र के ताबर के रहने वाले कुछ बच्चे खेलने के लिए गौरा स्थित ग्रेफाइट माइंस में गए हुए थे. जानकारी के अनुसार ताबर के रहने वाले मन्नू, 11 वर्षीय अमन अख्तर, 10 वर्षीय अकमल, 13 वर्षीय अफसर माइंस में खेलने गए थे. इसी क्रम में अकमल माइंस के पानी में नहाने के लिए चला गया. नहाने के क्रम में अकमल डूबने लगा. अकमल को बचाने के लिए अफसर और अमन गए, लेकिन वो भी फंस गए. जिससे तीनों डूब गए.

तीनों के डूबने के बाद मन्नू दौड़ता हुआ गांव में गया और ग्रामीणों को पूरी घटना की जानकारी दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों ने किसी तरह दो बच्चों का शव बाहर निकाला. तीसरे बच्चे का शव को निकालने के लिए सतबरवा थाना क्षेत्र के मुरमा से गोताखोर को बुलाया गया.

घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. चारों एक ही स्कूल में पढ़ाई करते थे और आपस में करीबी दोस्त थे.कमल डूबने लगा. अकमल को बचाने के लिए अफसर और अमन गए, लेकिन वो भी फंस गए. जिससे तीनों डूब गए.

तीनों के डूबने के बाद मन्नू दौड़ता हुआ गांव में गया और ग्रामीणों को पूरी घटना की जानकारी दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों ने किसी तरह दो बच्चों का शव बाहर निकाला. तीसरे बच्चे का शव को निकालने के लिए सतबरवा थाना क्षेत्र के मुरमा से गोताखोर को बुलाया गया. घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. चारों एक ही स्कूल में पढ़ाई करते थे और आपस में करीबी दोस्त थे.

सतबरवा थाना प्रभारी ऋषिकेश राय ने बताया कि माइंस में डूबने से तीनों बच्चों की मौत हुई है. मामले मे एफआईआर दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच भेजा जा रहा है. थाना प्रभारी ने बताया कि जिला प्रशासन से रात में ही पोस्टमार्टम करने का आग्रह किया गया है. सतबरवा के गौरा स्थित ग्रेफाइट माइंस पिछले चार वर्षों से बंद है. माइंस से खनन होने के बाद उसमें पानी भर गया है. माइंस के चारों तरफ बैरिकेडिंग नहीं की गई है जिस कारण लोग वहां जा रहे हैं.

हजारीबाग में 3 बच्चों की मौतः 

वहीं हजारीबाग के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मेरु के रेहदा डैम में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई . हादसा रविवार शाम चार बजे हुआ. तीनों बच्चों की उम्र 12 से 13 वर्ष के बीच थी. सूचना पाकर काफी संख्या में ग्रामीण डैम के किनारे पहुंच कर बच्चों को निकालने में जुट गए.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!