Monday, May 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रजीएसटी चोरी के खिलाफ टैक्स विभाग की चल रही राज्यस्तरीय छापेमारी पर...

जीएसटी चोरी के खिलाफ टैक्स विभाग की चल रही राज्यस्तरीय छापेमारी पर लगी रोक

-

लखनऊराज्यकर विभाग द्वारा पिछले एक सप्ताह से चलाये जा रहे जीएसटी चोरी के खिलाफ अभियान पर फिलहाल सरकार ने अनिश्चितकाल तक रोक लगा दी है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य कर विभाग द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ छापेमारी से व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए सरकार ने उक्त अभियान को रोकने का यह निर्णय लिया है। छापेमारी के खिलाफ व्यापारी आक्रोशित हैं और सड़क पर उतर प्रदर्शन करने की धमकियां दे रहे थे।यहाँ आपको बताते चलें कि राज्य कर विभाग की उक्त कार्यवाही से लखनऊ शहर के साथ ही उत्तरप्रदेश के कई इलाकों में व्यापारियों ने विरोध में दुकानें बंद कर दी हैं।

आपको बताते चलें कि राज्यकर आयुक्त मिनिस्ती एस. के निर्देश पर जीएसटी चोरी के खिलाफ उक्त अभियान चल रहा था। इस अभियान के एक सप्ताह से अधिक चलने के बाद भी उत्तप्रदेश के सभी 71 जिलों में कई कारोबारियों के यहां छापा पड़ा और उनके लेनदेन की जांच की गई।प्रदेश भर में 248 टीमों द्वारा एक साथ की गई कार्रवाई में बड़े पैमाने पर कर चोरी पकड़ी जा रही थी। इसी कड़ी में पिछले सोमवार को भी 180 से अधिक व्यापारियों के यहां छापा डाल कर जांच-पड़ताल की गई।


इसके पहले, व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापा मारने की कार्रवाई रविवार को भी जारी रही। अधिकारियों ने छापे के छठवें दिन के छापों में जहां 19.05 करोड़ रुपये की कर चोरी पकड़ी, वहीं तमाम व्यापारियों से 1.37 करोड़ रुपये जुर्माना भी जमा कराया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!