Tuesday, January 25, 2022
Homeदेशछत्तीसगढ़ में कीटनाशक खाकर बेहोश हुए 7 हाथी !

छत्तीसगढ़ में कीटनाशक खाकर बेहोश हुए 7 हाथी !

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

सूरजपुर के बिहारपुर इलाके के शिव बहरा गांव के पास 6 से 7 हाथियों के बेहोश हो जाने की खबर है. डीएफओ और डॉक्टर सहित वन अमला मौके के लिए रवाना हो गया है.

सूरजपुर । छत्तीसगढ़ के बिहारपुर इलाके के शिव बहरा गांव के पास 6 से 7 हाथियों के बेहोश होने का मामला सामने आया है. स्थानीय लोग आशंका जता रहे हैं कि हाथी , घर में रखें कीटनाशक खा गए होंगे. इसलिए वह बेहोश हो गए हैं. पिछले कुछ दिनों से 30 हाथियों का दल इस क्षेत्र में उत्पाद मचा रहा है.


4 हाथी स्वस्थ होकर लौटे

दरअसल, सूरजपुर के बिहारपुर वन परिक्षेत्र के शिव बहरा गांव में 7 हाथियों के बेहोश मिलने के मामले में 4 हाथी जंगल की ओर जा चुके हैं, जबकि अभी भी 3 हाथी मौके पर लगभग बेहोशी की स्थिति में मौजूद है.

इधर, वन विभाग के बीमार तीनों हाथियों का इलाज करा रहा है. शुरुआती जांच में अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथियों ने जंगल में कुछ जहरीला खा लिया होगा. जिसकी वजह से हाथियों की ऐसी हालत हुई.

कई दिनों से 30 हाथियों का झूंड इलाके में कर रहा है विचरण

फिलहाल वन विभाग का दावा है इलाज का असर हाथियों पर दिख रहा है. जल्द ही यह तीनों हाथी भी स्वस्थ होकर जंगल की ओर चले जाएंगे. गौर हो कि पिछले कई दिनों से 30 हाथियों का झुंड इस इलाके में विचरण कर रहा है. अभी तक यह दल दर्जनों मकान तोड़ चुका है.

साथ ही बड़ी संख्या में फसलों को नुकसान पहुंचा चुका है. जिसकी वजह से ग्रामीण दहशत में है. बताया जा रहा है कि अभी भी इन हाथियों का दल इसी इलाके में विचरण कर रहा है. हाथियों को इस क्षेत्र से जंगल की ओर भेजने का वन विभाग लगातार प्रयास कर रहा है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News