Friday, June 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशचोपन रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर लगी आटोमेटिक वाटर वेडिंग मशीन शो पीस...

चोपन रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर लगी आटोमेटिक वाटर वेडिंग मशीन शो पीस बनी , यात्री हो रहे परेशान

-

महज कागजों पर ही मिल रही हैं रेल यात्रियों को सुविधाएं

अजय भाटिया

चोपन । सोनभद्र । Sonbhdra news । यूं tकहने को तो रेलवे अपने यात्रियों को तमाम सुविधाएं मुहैया कराता है , लेकिन वास्तविकता में यह सब महज कागजों पर ही उपलब्ध हैं। यात्री जन सुविधाओं से जिम्मेदार रेल अफसरों का कोई लेना देना नहीं है। इस की बानगी चोपन रेलवे स्टेशन पर देखी जा सकती है।

चोपन रेलवे स्टेशन पूर्व मध्य रेल का महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है। सोनभद्र जनपद के विभिन्न अंचलों के सैकड़ों लोग देश प्रदेश की राजधानी सहित विभिन्न शहरों में जाने हेतु यही से ट्रेन पकड़ते हैं। यहाँ प्लेटफार्मों पर यात्रियों को पीने का शुद्ध पानी तक मयस्सर नहीं है।

कहने और दिखाने के लिए तो यहाँ रेल यात्रियों को कम मूल्य पर शुद्ध ठंडा पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से चोपन रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म 2/3 पर IRCTC द्वारा वाटर वेडिंग मशीन लगाई गई है जो जिम्मेदार रेल अधिकारियों की उदासीनता और लापरवाही से वर्षों से खराब पडी़ यात्रियों को मुंह चिढ़ा रही है। हैरान परेशान यात्री मजबूरी में महंगा पानी खरीदने को विवश है।

पांच रुपए ले सकते है एक लीटर पानी

Drwater की यह आटोमेटिक वाटर वेडिंग मशीन 24 घंटे शुद्ध पानी उपलब्ध कराने का प्रचार करती है।इस पर अंकित मूल्य सूची के अनुसार पांच से बीस रुपये में एक से पांच लीटर तक शुद्व ठंडा पानी मशीन में पांच रूपए के सिक्का डालकर कोई भी ले सकता है।

यह भी पढ़ें सड़क पर खुले आम लठ्ठमार वसूली करने वाले ये कौन है

टोल फ्री नंबर कभी लगता ही नहीं

इस पर अंकित टोल फ्री नंबर कभी लगता ही नहीं।
रेलवे इस प्रकार की यात्री सुविधाओं पर लाखों लाख रुपये खर्च करती है लेकिन जिम्मेदारों की जिम्मेदारी तय न होने के कारण सारी सुविधाएं केवल दिखावा बन कर रह जाती हैं।
चोपन उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष और सामाजिक साथी संजय जैन ने जनहित के इस मुद्दे की ओर रेलवे के आला अफसरों का ध्यान आकृष्ट कर इस सुविधा को शुरू किये जाने की मांग की है।

East Central Railway zone , chopan railway station , IRCTC , sanjay Jain , udhyog vyapar pratinidhi mandal , Drwater , sonbhdra khabar , sonbhdra news ,DRM East Central Railway zone

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!