Saturday, July 13, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयचीन में कोरोना का कोहराम ! अस्‍पताल में मरीज देखते-देखते गिर गया...

चीन में कोरोना का कोहराम ! अस्‍पताल में मरीज देखते-देखते गिर गया डॉक्‍टर

-

बीजिंग । चीन में कोरोना से कोहराम मचा हुआ है। BF.7 नाम के नए वैरिएंट ने भारत के पड़ोसी देश में हालात बिगाड़ दिए हैं। हर रोज हजारों मौतें हो रही हैं। मुर्दाघरों में मृतकों के परिजनों की लंबी लाइनें हैं। अस्‍पताल पैक हैं और वहां व्‍यवस्‍थाएं पूरी तरह से चरमराई हुई हैं। चीन से आ रही खबरों ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है। चिंता में डाल दिया है। वहां के अस्‍पतालों से आ रहे वीडियोज डरा रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक डॉक्‍टर काम के बोझ के कारण इतना थक गया कि अपनी कुर्सी पर ही गिर गया।  

विशेषज्ञों का दावा है कि अगले 90 दिनों में चीन की 60 फीसदी आबादी और पृथ्‍वी की 10 फीसदी आबादी कोरोना संक्रमित हो सकती है। महामारी विशेषज्ञ एरिक फेगल-डिंग ने अपने एक ट्वीट में थर्मोन्यूक्लियर बैड शब्‍द का इस्‍तेमाल किया है। इसका मतलब है कि चीन में अस्पतालों की व्‍यवस्‍थाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं। वायरल हो रहा वीडियो इसी की बानगी है। 

इस वीडियो को ‘द टेलीग्राफ’ ने शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अस्‍पताल में एक डॉक्टर एक के बाद एक मरीजों को देख रहा है। फिर अचानक वह अपनी कुर्सी पर गिर जाता है। बाकी डॉक्‍टरों की उस डॉक्‍टर की मदद के लिए आगे आना पड़ता है। डॉक्‍टर की सेहत कैसी है, इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इतना जरूर पता चलता है कि चीन के अस्‍पताल मरीजों से ओवरलोड हैं और वहां व्‍यवस्‍थाएं पूरी तरह से चौपट हो गई हैं। यह घटना प‍िछले सप्‍ताह की बताई जा रही है, जिसका मतलब है कि चीन में कोरोना से हाहाकार के कई दिन हो गए हैं। 

रिपोर्टों के अनुसार, दुनिया को गुमराह करने वाला चीन इस बार भी पूरा सच सामने नहीं आने देना चाहता। वहां मौतों के आंकड़े छुपाए जा रहे हैं। वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के अनुमानों पर आ‍धारित एक मॉडल में कहा गया है कि चीन में अप्रैल तक कोविड से मरने वालों की संख्या 5 लाख से अधिक हो जाएगी। 2023 के आखिर तक 16 लाख तक मौतें होने की संभावना है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!