Tuesday, February 27, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रगोवंश आश्रय स्थल राबर्ट्सगंज का जिलाधिकारी द्वारा किया गया औचक निरीक्षण

गोवंश आश्रय स्थल राबर्ट्सगंज का जिलाधिकारी द्वारा किया गया औचक निरीक्षण

-

गोवंश आश्रय स्थल पर गोवंश को पशु आहार निर्धारित मात्रा में समय से कराया जाये उपलब्ध

सोनभद्र । जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने आज गोवंश आश्रय स्थल राबर्ट्सगंज का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने पशुओं के चारा, पानी, पशु आहार व रहने की, की गयी व्यवस्था का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर न होने व समय-समय पर गौशाला का निरीक्षण न करने तथा आवश्यक व्यवस्थाओ का प्रबन्ध बेहतर तरीके से न करने पर उप जिलाधिकारी सदर रमेश कुमार व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद सोनभद्र विजय कुमार यादव को स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिये।

इस दौरान जिलाधिकारी ने गोशाला में गोवंश को प्रति दिन दिये जाने वाले पशुआहार वितरण के सम्बन्ध प्रभारी गोवंश आश्रय स्थल से जानकारी ली तो उनके द्वारा पशुआहार वितरण से सम्बन्धित स्टाक रजिस्ट्रर प्रस्तुत किया गया स्टाक रजिस्ट्रर में अंकित पशुआहार के वितरण के अनुपात में अधिक मात्रा में पशुआहार पाया गया।

जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इससे प्रतीत होता है कि पशुओं को निर्धारित मात्रा में आहार का वितरण नहीं किया जा रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए गोवंश आश्रय प्रभारी के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किये।

इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि गोवंश आश्रय स्थल की बेहतर ठंग से देख-रेख की जाये व गोवंश आश्रय स्थल में रहने वाले पशुओं को निर्धारित समय अवधि में पशुआहार व चारा, पानी आदि समय से उपलब्ध कराये जाये और साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर ढंग से सुनिश्चित की जायें।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!