Monday, May 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रगरीबों के उत्तम स्वास्थ्य व उनकी पहुंच का सपना साकार कर...

गरीबों के उत्तम स्वास्थ्य व उनकी पहुंच का सपना साकार कर रही जन औषधिः अपर्णा कपूरिया

-

– जन औषधि मित्र अभियान की प्रणेता ने करकी माइनर में किया प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का उद्घाटन, 11 विभूतियों को जन औषधि मित्र सम्मान से नवाजा गया

हंसवाहिनी इंटरमीडिएट कालेज में छात्र-छात्राओं को जन औषधि और महिला हाईजीन पर दी गईं जानकारियां, बायोडिग्रेडेबल सैनेटरी नैपकिन का निशुल्क वितरण

सोनभद्र। आम जनता को अच्छी और सस्ती दवाइयां उपलब्ध हांे, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से देश भर में जन औषधि केंद्रों का नेटवर्क तैयार किया जा रहा है। जन औषधि परियोजना गरीबों के उत्तम स्वास्थ्य के सपने को साकार कर रही है। उनकी जरूरत की दवाएं उनकी पहुंच में हैं। जन औषधि केंद्रों के जरिए बेहद किफायती और कारगर दवाएं उपलब्ध हो रही हैं।

ये बातें जन औषधि मित्र अभियान की प्रणेता एवं तरनी फाउंडेशन फार लाइफ की प्रेसीडेंट अपर्णा कपूरिया ने कहीं। उन्होंने सोमवार को करकी माइनर में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने 11 विभूतियों को जन औषधि मित्र सम्मान से नवाजा। साथ ही, पीएम मोदी के जन औषधि केंद्रों के अभियान से जन-जन को जोड़ने में उनके सहयोग की सराहना की।

केंद्र के उद्घाटन के बाद हंसवाहिनी इंटरमीडिएट कालेज में जन औषधि और महिला हाईजीन पर परिचर्चा में उन्होंने जेनरिक दवाओं और अच्छे स्वास्थ्य के विषय में जानकारियां दीं। यहां ढाई सौ से अधिक छात्राओं को उन्होंने बाडोडिग्रेडबल सैनेटरी नैपकिन का वितरण किया गया। साथ ही, उन्हें महिला हाइजीन के बारे में जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि ये सैनेटरी पैड जन औषधि केंद्रों के जरिए बेहद सस्ते दर पर उपलब्ध कराए जाते हैं। अपर्णा कपूरिया ने कहा कि जन औषधि केंद्रों के जरिए वाराणसी, सोनभद्र समेत आसपास के जिलों में प्रति माह लाखों लोगों को फायदा हो रहा है।

इस अभियान को गांव-गांव तक पहुंचाया जाए ताकि अधिकाधिक लोग जन औषधि केंद्रों की सस्ती और कारगर दवाओं का लाभ उठा पाएं। कार्यक्रम की अध्यक्षता मानस आचार्य एवं ख्यात समाजसेवी पंडित श्रीराम कुमार ने की। इस मौके पर प्रबंधक राजेश मिश्र, आरएसएस के जिला कार्यवाह बृजेश सिंह, दिनेश प्रताप सिंह, प्रधानाचार्य उमाकांत मिश्र, रमेश प्रताप सिंह, उमेश सिंह, जमालुद्दीन खान आदि मौजूद थे। संचालन फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य शार्दुल कपूरिया ने किया। विनय सिंह ने आभार प्रकाश किया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!