Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रखदान से खाई में गिरे मृत टीपर चालक के परिजनों को खननकर्ताओं...

खदान से खाई में गिरे मृत टीपर चालक के परिजनों को खननकर्ताओं से मिली आठ लाख पचास हजार का नगद धनराशि

-

योग गुरु आचार्य अजय कुमार पाठक के प्रयास से मिली सहायता राशि

धन्वंतरी पतंजलि योग संस्थान के संयोजक अजय कुमार पाठक ने कहा कि परिजनों के साथ खान अधिकारी के खिलाफ कराएंगे मुकदमा

ओबरा । सोनभद्र। बीते दिवस ओबरा के बिल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र की एक खदान में कार्य के दौरान टीपर चालक हंसलाल निवासी खुटिया लगभग 500 फिट ऊपर से अचानक टिपर सहित नीचे खाई में जा गिरा जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी ।

अन्य स्थानीय चालको ने अपने ग्राम निवासी योग गुरु आचार्य अजय कुमार पाठक को फोन कर घटना की सूचना देते हुए मदद की गुहार लगाई।मौके पर पहुंचे श्री पाठक ने देखा कि हादसे के बावजूद खदान में काम चल रहा है। खदान संचालक की यह लापरवाही और घोर उदासीनता मानवता को शर्मसार करती है।सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ओबरा एवं पुलिस के जवानों द्वारा काफी मेहनत कर रात्रि में शव को निकाला गया।
धन्वंतरी पतंजलि योग संस्थान के संयोजक अजय कुमार पाठक ने कहा कि वे मृतक के परिजनों के साथ खान अधिकारी के खिलाफ मुकदमा कराएंगे ।, खान सुरक्षा सप्ताह में अधिकारियों के लापरवाही से मजदूर हादसों में मर रहे हैं।खनन मानक के विपरीत हो रहा है और यहाँ मजदूरों के सुरक्षा की कोई सुरक्षा नही है।घटना के बाद विभाग का कोई जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहूँचा। 8 घण्टे की जद्दोजहद के बाद रात्रि 11 बजे मृतक परिजनों को सभी खननकर्ताओं से आठ लाख पचास हजार का नगद धनराशि मिली और शव का रात्रि में पँचनामा कर पोस्मार्टम के लिए शव को भेज दिया गया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!